इमरान और सेना के बीच फिक्स था सियासत का मैच! ऑडियो क्लिप से खुली पोल
Advertisement
trendingNow11035303

इमरान और सेना के बीच फिक्स था सियासत का मैच! ऑडियो क्लिप से खुली पोल

Saqib Nisar Viral Audio Clip: वायरल ऑडियो क्लिप पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस का बताया जा रहा है. जिससे पता चला है कि किस तरह पाकिस्तान में सेना के फरमान की अनदेखी करने की हैसियत वहां के जजों में भी नहीं है.

इमरान और सेना के बीच फिक्स था सियासत का मैच! ऑडियो क्लिप से खुली पोल

इस्लामाबाद: आतंकियों की पैरोकारी, आतंकियों की हिमायत और आतंकियों को सफेद पोश बनाने की होड़, लगता है जैसे पाकिस्तान (Pakistan) अब एक मुल्क नहीं मजाक बन चुका है. जहां पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ही सरकार है, जहां प्रधानमंत्री फिक्स है और तो और न्यायपालिका भी आजाद नहीं है. इन बातों को पुख्ता कर रहा है एक ऑडियो क्लिप. इस ऑडियो क्लिप ने पाकिस्तान की सियासत में हड़कंप मचा दिया है. ये ऑडियो क्लिप है पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार (Saqib Nisar) का, जिसमें वो कह रहे हैं कि पाकिस्तान की सेना जजों को सजा सुनाने के लिए फरमान जारी करती है और सेना के इशारे पर ही नवाज शरीफ को सजा मिली.

पाकिस्तानी जजों को फरमान जारी करती है सेना

पाकिस्तान में अपने ही अंदाज में इंसाफ होता है. जहां जज भी सेना, वकील भी सेना, दलील भी पाकिस्तानी सेना की और सजा भी पाकिस्तानी सेना ही तय करती है. और ये हम नहीं कह रहे हैं ये कह रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार. दरअसल साकिब निसार का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो साफ तौर पर कह रहे हैं कि पाकिस्तान की सेना सजा सुनाने के लिए जजों को फरमान जारी करती है. पाकिस्तान में सेना के इशारे पर ही पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा दी गई क्योंकि इमरान खान और पाकिस्तान की सेना के बीच सियासत का मैच फिक्स था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में आई भुखमरी की नौबत, कर्ज में दबे देश में ना पैसा ना अनाज; मचा हाहाकार

इमरान खान की कुर्सी फिक्स थी!

साकिब निसार ने कहा था कि मैं बहुत साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि बदकिस्मती से हमारे पास ऐसे इदारे (विभाग और यहां मतलब ताकतवर फौज) हैं जो जजों को फरमान जारी करते हैं. अब ये कह रहे हैं कि मियां साहब (नवाज शरीफ) को सजा देनी है, ये कहा गया कि क्योंकि हमें खान साहब (इमरान खान) को लाना है. नवाज शरीफ को सजा ठीक है, लेकिन बेटी को सजा नहीं दी जानी चाहिए. इस ऑडियो में सिर्फ पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस का दर्द नहीं, ऑडियो में जो बातें कही जा रही हैं उसका साफ मतलब है कि पाकिस्तान में सेना के लोग जजों को भी फरमान जारी करते हैं. पाकिस्तान में सेना के कहने पर ही नवाज शरीफ को सजा मिली और सेना की मदद से ही इमरान खान को कुर्सी मिली.

ऑडियो बम ने पाकिस्तान में किया बड़ा धमाका!

हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है लेकिन इस ऑडियो बम ने पाकिस्तान में बड़ा धमाका किया है. ऑडियो किसी आम आदमी का नहीं है. ऑडियो में हो रही बातचीत सड़क पर दो लोगों के बीच की तू-तू मैं-मैं नहीं है. ये ऑडियो पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस का बताया जा रहा है और इसलिए सवाल भी बेहद गंभीर है. आप भी जान लीजिए कि किस तरह पाकिस्तान में सेना के फरमान की अनदेखी करने की हैसियत वहां के जजों में नहीं है.

ये भी पढ़ें- प्यार के इजहार के इस 'क्रिएटिव' आइडिया ने पहुंचाया अस्पताल, गर्लफ्रेंड की निकली चीख

वायरल ऑडियो क्लिप के दूसरे हिस्से में साकिब निसार ने कहा कि मैंने अपने दोस्तों से कहा कि इसमें कुछ किया जाए और मेरे दोस्तों ने उससे इत्तेफाक नहीं किया. इससे तो ज्यूडिशियरी की आजादी भी नहीं रहेगी. अब तक पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान को सिलेक्टेड प्रधानमंत्री कह रहा था. अब वहां के पूर्व चीफ जस्टिस की जुबान भी इस सच पर मुहर लगा रही है कि सेना और इमरान खान के बीच ये मैच फिक्स हो चुका था.

इस ऑडियो के सामने आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार फोन पर किससे बात कर रहे हैं? क्या पाकिस्तान में सेना की मदद के बिना पीएम बनना मुमकिन नहीं है और क्या पाकिस्तान में अदालतें भी आजाद नहीं हैं.

और क्या यही वजह है कि पाकिस्तान में आतंक के आका खुलेआम घूमते हैं क्योंकि सेना आतंकियों की पैरोकारी करती है. हाल ही में पाकिस्तान में जमात-उद-दावा के आतंकियों को लाहौर हाई कोर्ट ने बरी कर दिया. निचली अदालत में इन आतंकियों को टेरर फाइनेंसिंग का दोषी पाया गया था. लेकिन अब लाहौर हाई कोर्ट ने उन्हें बेगुनाह बता दिया है तो क्या पाकिस्तान में सेना के इशारे पर ही आतंकियों को भी अदालतें बेगुनाह बताती हैं और इसलिए पाकिस्तान आंतक का अड्डा बन चुका है. जहां आम आदमी की चिंता किसी को नहीं है. पाकिस्तान में सच भी दिखावा है और पाकिस्तान की हकीकत ये है कि जो वहां की सेना चाहेगी वही नेता भी करेंगे और अदालतें भी. यानी पाकिस्तान में लोकतंत्र भी सेना है सरकार भी सेना है और प्रधानमंत्री चाहे जो बन जाए मर्जी सेना की ही चलेगी.

LIVE TV

Trending news