China: 'यूं लगा कि उड़ा ले जाएगा तूफान और खत्म हो गई जिंदगी', जान बची तो बोले लोग; सामने आया VIDEO
Advertisement
trendingNow11273022

China: 'यूं लगा कि उड़ा ले जाएगा तूफान और खत्म हो गई जिंदगी', जान बची तो बोले लोग; सामने आया VIDEO

Viral Video: इंटरनेट की दुनिया में यूं तो रोजाना सैकड़ों वीडियो वायरल होते रहते हैं. हिंदुस्तान (India) से लेकर पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) समेत पूरी दुनिया में यही चल रहा है. कुछ वीडियो (Video) हंसाते गुदगुदाते हैं तो कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें लोग सांस रोककर बस देखते रह जाते हैं.

वीडियो ग्रैब

Dramatic Video shows massivesandstorm: चीन (China) के उत्तर पश्चिमी हिस्से से रेतीले तूफान (Sandstorm) का नाटकीय वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि इस भयानक तूफान ने चीन के Qinghai प्रांत के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तूफान के दौरान विजिबिलिटी 100 मीटर से नीचे आते आते शून्य हो गई. यहां राहत की बात ये रही कि इस रेतीले तूफान की वजह से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं आई.

  1. चीन में सामने आया हैरान करने वाला वीडियो
  2. बाल बाल बची हाईवे पर मौजूद लोगों की जान
  3. रेतीले तूफान का वीडियो देख दंग रह गए लोग

रेतीले तूफान के कई वीडियो वायरल

आपको बता दें कि इस तूफान की तस्वीरें कई इलाकों में कई कैद हुईं. जो जहां था वो अपने कैमरे को छोड़ जान बचाने के लिए मजबूती से नीचे बैठ गया. बताते चलें कि AccuWeather की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी चीन में पिछले बुधवार को शक्तिशाली धूल भरी आंधी चली थी. जिसके सबसे ज्यादा वायरल हुए वीडियो में एक रेतीले तूफान द्वारा समूचे इलाके को एक रेगिस्तान जैसे इलाके में तब्दील होता देखा जा सकता है. इसकी भयावहता इसके वीडियो में देखी जा सकती है जो मानों अपने रास्ते में आने वाली सभी चीजों को निगलने के लिए एक रोड पर मौजूद लोगों और गाड़ियों की ओर बढ़ रहा है.

आप भी देखिए VIRAL VIDEO

अमेरिकी मीडिया ने भी दिखाई तस्वीर

अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन में दिखाई गई एक रिपोर्ट के मुताबिक ये रेतीला तूफान करीब चार घंटे तक चला. जिसका असर काफी दूर तक देखा गया. रेतीले तूफान ने कथित तौर पर हजारों लोगों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी. इसका असर स्थानीय लोगों और इलाके में घूमने आए सैलानियों यानी दोनों पर बराबर पड़ा. किस्मत से इस रेतीले तूफान में कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, बड़े पैमाने पर आए तूफान ने सूरज को भी ढ़क दिया था.

पारे और भीषण गर्मी की मार से जूझ रहा चीन

इस बीच, चीन भी दुनिया भर के कई अन्य देशों खासकर यूरोप की तरह भीषण गर्मी से जूझ रहा है. वहीं जून से लेकर अभी तक उत्तरी, पूर्वी और मध्य चीन के बड़े हिस्से में पारा तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. अधिकतम तापमान ने रिकार्ड तोड़ दिये हैं. चीनी मौसम विभाग का कहना है कि अभी अगले कुछ दिनों तक चीन के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. इस साल यूरोप में भी अभूतपूर्व गर्मी देखी गई है. हीटवेव से स्पेन, फ्रांस, ग्रीस तक का बुरा हाल है. ऐसे में कहा जा रहा है कि अचानक इस तरह के रेतीले तूफान का उठना कहीं चीन के लिए किसी और अनहोनी का संकेत तो नहीं दे रहा है. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शंस का दौर अभी तक जारी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news