Advertisement
trendingPhotos2328263
photoDetails1hindi

Places to Visit in Austria: इतिहास, संगीत और प्रकृति का संगम; ऑस्ट्रिया में घूमने के लिए 5 लाजवाब जगहें

यूरोप के दिल में बसा ऑस्ट्रिया अपनी मनमोहक प्राकृतिक सुंदरता, रिच इतिहास और वाइब्रेंट कल्चर के लिए जाना जाता है. भारत के प्रधानमंत्री आज एक दिवसीय दौरे पर ऑस्ट्रिया पहुंच रहे हैं. ऐसे में अब काई सारे लोग ऑस्ट्रिया के बारे में जनने को इच्छुक है. आज हम आपको ऑस्ट्रिया में घूमने लायक कुछ फेमस जगहों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप अपनी ट्रैवल इटनरी में शामिल कर सकते हैं और जब कभी ऑस्ट्रिया जाएं तो यहां की यात्रा कर सकते हैं.

शॉनब्रुन पैलेस

1/5
शॉनब्रुन पैलेस

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में स्थित शॉनब्रुन पैलेस यूरोप के सबसे प्रभावशाली शाही महलों में से एक है. 1,441 कमरों वाला यह भव्य महल हैब्सबर्ग राजवंश का ग्रीष्मकालीन निवास था. इसका शानदार आर्किटेक्चर, विशाल गार्डन और हिस्टोरिकल म्यूजियम पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं.

हिस्टॉरिक सेंटर ऑफ वियना

2/5
हिस्टॉरिक सेंटर ऑफ वियना

वियना का ऐतिहासिक केंद्र यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है. यह मिडिवल स्ट्रीट, भव्य महलों, चर्चों और म्यूजियम से भरा हुआ है. स्टीफंसडॉम कैथेड्रल, हॉफबर्ग पैलेस, और रिंगस्ट्रैस जैसे शानदार स्थल इस शहर की रिच इतिहास की कहानी बयां करते हैं.

कुनस्तहिस्टोरिशेस म्यूजियम विएना

3/5
कुनस्तहिस्टोरिशेस म्यूजियम विएना

कला प्रेमियों के लिए कुनस्तहिस्टोरिशेस म्यूजियम विएना स्वर्ग से कम नहीं है. यह म्यूजियम यूरोप के सबसे महत्वपूर्ण कला संग्रहों में से एक है, जिसमें रेम्ब्रांट, टिशियन, और वेलाज्केज जैसे कलाकारों की मास्टरपीस शामिल हैं.

बेलवेदियर म्यूजियम

4/5
बेलवेदियर म्यूजियम

बेलवेदियर म्यूजियम अपनी शानदार बारोक आर्किटेक्चर और कला संग्रह के लिए प्रसिद्ध है. यह संग्रह ऑस्ट्रियाई कलाकारों के कामों के साथ-साथ गुस्ताव क्लिम्प्ट की प्रसिद्ध पेंटिंग 'द किस' को भी प्रदर्शित करता है. महल के आसपास के खूबसूरत बगीचे घूमने और प्रकृति का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान हैं.

टियरगार्टन शॉनब्रुन - चिड़ियाघर विएना

5/5
टियरगार्टन शॉनब्रुन - चिड़ियाघर विएना

टियरगार्टन शॉनब्रुन दुनिया के सबसे पुराने चिड़ियाघरों में से एक है. यह 1752 में स्थापित किया गया था और जानवरों की लगभग 700 प्रजातियों का घर है. विशाल बाड़े, ऐतिहासिक इमारतें और पांडा सहित लुप्तप्रायः जीवों को देखने का मौका, यह चिड़ियाघर बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए मजेदार है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़