Advertisement
trendingPhotos2191219
photoDetails1hindi

Rashifal 6 April: आज शनिवार को शनि कर रहे नक्षत्र गोचर, वृश्चिक राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज, पढ़ें अपना राशिफल

Shaniwar Ka Rashifal 2024: शनिवार 06 मार्च को चंद्र कुंभ राशि में ही रहेंगे, फलस्वरूप कर्क राशि के लोगों को आर्थिक सहयोग की आवश्यकता होगी, जिस कारण वह एडवांस सैलरी लेने का विचार बना सकते हैं वहीं मकर राशि के व्यापारी वर्ग अच्छा लाभ और नाम दोनों ही कमाने में सफल रहेंगे. 

 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जो लोग बैंकिंग फील्ड से जुड़े हैं उनमें कार्यों को लेकर उत्सुकता रहेगी, आत्मविश्वास भी चरम सीमा पर रहेगा. व्यापारी वर्ग मेहनत तो दिन भर करेंगे लेकिन मुनाफे को लेकर कोई विवरण नहीं होगा. नए रिश्ते को लेकर की गई पहल आपके लिए फायदेमंद साबित होगी, सामने से भी आपको वैसा ही रिस्पांस मिलेगा. महिलाओं के लिए दिन अच्छा है, आपकी डिमांड को न केवल सुना जाएगा बल्कि पूरा करने पर भी जोर दिया जाएगा. त्वचा रोगों से अलर्ट रहना है, कोई भी प्रोडक्ट एक्सपायरी न हो और स्किन अनुसार होने पर ही प्रयोग में लाएं.

 

वृष राशि

2/12
वृष राशि

वृष राशि के लोग सीनियर की नजर में है इसलिए कार्यों को लेकर लापरवाही करने से बचें. व्यापारी वर्ग द्वारा लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से किए गए प्रयास रंग लाएंगे. युवा वर्ग की देर रात तक घूमने फिरने की आदत पर रोक लगाने का समय आ गया है. बाप और बेटे के बीच पैसे को लेकर कुछ गरमा गरमी होने की स्थिति बन सकती है. मानसिक समस्याओं में वृद्धि हो सकती है, ऐसे कार्यों को बिल्कुल भी बढ़ावा न दें जिसे करने के बाद तनाव हो.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोग क्रोध रूपी ऊर्जा का प्रयोग अधीनस्थों पर कर सकते हैं, इसे सही दिशा में प्रयोग करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग यदि नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको चौकन्ना भी रहना होगा. युवा वर्ग करियर को लेकर एक्टिव रहेंगे, जिसमें भाई बहन का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं, उन्हें स्वास्थ्य से जुड़े जरूरी टिप्स बताएं और अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत में क्रोध बहुत आएगा, बाकी स्वास्थ्य से जुड़ी और कोई परेशानी वाली बात नहीं  है.

 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को आर्थिक सहयोग की आवश्यकता होगी, जिस कारण वह एडवांस सैलरी लेने का विचार बना सकते हैं. यात्रा करना आज के दिन अच्छा रहेगा, कारोबार को लेकर यदि कोई प्लानिंग करी थी तो सफल होगी. प्रेमी हो या प्रेमिका दोनों ही लोगों को जरूरत है कि एक दूसरे पर विश्वास करें, अन्यथा आए दिन आप दोनों में झगड़े होते रहेंगे. आज कई घरेलू खर्चों के बाद भी आप सेविंग के लिए कुछ धनराशि अलग कर सकेंगे. पैरों का ख्याल रखे, हील्स पहनने वाली महिलाएं चलते समय अलर्ट रहे और अहिस्ता चलें क्योंकि पैर स्लिप होने की आशंका है.

 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा है, रोज की अपेक्षा आज के दिन कार्यभार कुछ कम रहेगा. व्यापारी वर्ग को निवेश के लिए कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. युवा वर्ग को एक बात समझनी होगी कि कंपटीशन बढ़ेगा तो मेहनत भी बढ़ानी होगी, इस स्थिति को लेकर तैयार रहें. कहासुनी के कारण यदि माहौल अशांत हो गया था, तो उसमे राहत देखने को मिलेगी. सेहत में पुरानी बीमारियों को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी है, लगकर इलाज करें.

 

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो मामूली से दिखने वाले कार्य भी आज ज्यादा समय और मेहनत लेंगे, मानसिक रूप से खुद को मेहनत के लिए तैयार रखें. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा, आप कई पेंडिंग कार्यों को पूरा कर सकेंगे. आज के दिन युवा वर्ग मानसिक सुकून की तलाश में रहेंगे, ऐसे में आप सब से दूर रहते हुए अकेले में रहना पसंद करेंगे. यदि आप बड़े सदस्यों की श्रेणी में है, तो छोटों को क्षमा करके उन्हें गलतियों को सुधारने का मौका दें. सेहत में गर्भवती महिलाओं को खानपान अच्छा रखना है, खानपान की लापरवाही के चलते गर्भस्थ शिशु कमजोर हो सकता है.

 

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोग काफी स्ट्रेस में नजर आएंगे, अच्छा होगा कि आप अनुभवी या किसी सहकर्मी की मदद लेकर कार्य करें. व्यापारी वर्ग कर्ज अदायगी को लेकर कुछ परेशान रहेंगे, कर्ज चुकाने के लिए फिर से कर्ज लेने का भी विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग को मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कार्य को भी रफ्तार मिलेगी. बच्चों के लड़ाई झगड़े के चलते बड़ों के बीच भी कुछ मनमुटाव हो सकते हैं, ऐसे में समझदारी से काम लें. ठंडी चीजों के कारण सांस संबंधी बीमारियां परेशान कर सकती हैं, वहीं दूसरी ओर चेस्ट में इंफेक्शन से भी अलर्ट रहें.

 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को जिम्मेदारी बोझ लग सकती है, विचारों में बदलाव लाएं और यह समझे कि कैसे भी करके जिम्मेदारियों को निभाना है. कार्यस्थल से जुड़े बड़े सामान की खरीदारी या रिपेयरिंग में धन खर्च हो सकता है. ऐसे युवा वर्ग जिनका आज एग्जाम या इंटरव्यू है, उन्हें शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अभिभावक के लिए दिन कुछ परेशानी भरा हो सकता है, क्योंकि संतान की सेहत में एकदम से गिरावट आ सकती है. हेल्थ में चोट चपेट लग सकती है, इसलिए वाहन बहुत सावधानी के साथ चलाएं.

 

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोगों में आज के दिन सुस्ती छाई रह सकती है, आलस्य की वजह से कार्य भी बाधित होगा.  व्यापारी वर्ग को अनुभवी लोगों की सलाह पर काम करना है और स्टाफ को भी बेहतर तरीके से मैनेज करना है. करीबी मित्र को भावनात्मक रूप से आपके सपोर्ट की जरूरत होगी, मिलना संभव नहीं है तो फोन के माध्यम से संपर्क रहें. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, घर का माहौल भी शांत रहेगा और जीवनसाथी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. सेहत में लगातार काम करने से बचना चाहिए, काम करने के साथ आराम भी करते रहेंगे तो थकान का पता नहीं चलेगा.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि के लोग आसपास के लोगों से सावधान रहें क्योंकि वह आपकी मेहनत का क्रेडिट ले सकते हैं. व्यापारी वर्ग अच्छा लाभ और नाम दोनों ही कमाने में सफल रहेंगे, सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को पिछली बातें याद दिला सकती है, जिसे याद करके आप कुछ भावुक होंगे. जो लोग साथ में नहीं रहते हैं,उन्हें परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. सेहत की बात करें तो जुकाम खांसी और हल्का बुखार होने की आशंका है, अपना ध्यान रखें.

 

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोगों को प्रैक्टिकल होना होगा, वैसे भी अपने हित के लिए सोचने में कोई बुराई नहीं है. व्यापारिक विरोधी बातों से आपको अपने पक्ष में लेने का प्रयास कर सकते हैं, दिमाग खुला रखें. युवा वर्ग सचेत रहें क्योंकि प्रेम संबंध की बात सबके सामने आ सकती है, रिलेशन की बातें सीक्रेट ही रखें. दंपति को वक्त रहते गलतियों को सुधारना है, अन्यथा बात अलग होने तक पहुंच सकती है. सेहत को लेकर सतर्क रहना है, अधिक क्रोध के चलते आर्थिक और शारीरिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

मीन राशि के लोगों के जोखिम भरे निर्णय संस्थान को मुनाफा दिलाएंगे, तो वहीं आपके साहस और सोच विचार की भी प्रशंसा होगी. कानूनी दांव पेच के मामले में व्यापारी वर्ग को राहत मिलेगी, आपका पक्ष मजबूत होता नजर आ रहा है. दूसरों की देखा देखी युवा वर्ग भी अपने लिविंग स्टैंडर्ड में सुधार लाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. पारिवारिक सदस्यों की समस्याओं और मनमुटावों को दूर करने में आपकी अहम भूमिका होगी. आज के दिन सेहत अच्छी रहेगी, बेफिजूल के तनाव से दूर रहें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़