Advertisement
photoDetails1hindi

Premanand Maharaj Ashram: प्रेमानंद महाराज ने राधारानी के साथ खेली होली, भक्‍तों की लगी भीड़, देखें Photos

Premanand Maharaj Holi Celebration: वृंदावन के मशहूर संत प्रेमानंद महाराज जी के आश्रम में होली का उत्‍सव शानदार रहा. होली के दिन श्री जी और महाराज जी के साथ होली खेलने के लिए बड़ी संख्‍या में भक्‍त आश्रम में पहुंचे. इंस्‍टाग्राम पर ऑफिशियल हैंडल भजनमार्ग पर प्रेमानंद जी महाराज के आश्रम श्री राधा केली कुंज में हुए रंगोत्‍सव की फोटो शेयर की गई हैं. 

मशहूर है वृंदावन की होली

1/5
मशहूर है वृंदावन की होली

मथुरा-वृंदावन की होली दुनिया भर में मशहूर है. हर साल यहां राधा-कृष्‍ण के साथ होली खेलने के लिए बड़ी तादाद में भक्‍त आते हैं. होली के 40 दिन पहले से ही मथुरा-वृंदावन के विभिन्‍न मंदिरों में होली से जुड़े आयोजन शुरू हो जाते हैं. 

प्रेमानंद जी महाराज का आश्रम

2/5
प्रेमानंद जी महाराज का आश्रम

बीते कुछ समय से वृंदावन के संत प्रेमानंद जी महाराज की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. इसके चलते रोजाना महाराज जी के आश्रम में दूर-दूर से भक्‍त आते हैं. होली के मौके पर तो राधा रानी के साथ होली खेलने के लिए महाराज जी के आश्रम में भारी भीड़ लगी. 

श्री राधा केली कुंज

3/5
श्री राधा केली कुंज

25 मार्च को होली के दिन प्रेमानंद जी महाराज के आश्रम राधा केली कुंज में श्रद्धालुओं का भारी हुजूम उमड़ा. महाराज जी के दर्शन करने और उनके साथ होली खेलने के लिए भक्‍त यहां आए. यहां होलिकोत्‍सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया. 

श्री जी के साथ होली

4/5
श्री जी के साथ होली

प्रेमानंद महाराज ने अपनी श्रीजी (राधा रानी) के साथ होली खेली. महाराज जी ने राधा रानी की प्रतिमा को गुलाल लगाई और पिचकारी से रंग भी डाला.

भक्‍तों पर भी चली पिचकारी

5/5
भक्‍तों पर भी चली पिचकारी

इसके बाद प्रेमानंद महाराज ने भक्तों पर भी पिचकारी से रंग डाला और उन्‍हें गुलाल भी लगाई. भक्‍तों ने आश्रम में जमकर रंग-गुलाल खेला. साथ ही श्रीजी के कीर्तन में हिस्‍सा भी लिया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़