close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: कांग्रेस को एक और झटका, विधायक जवाहर चावड़ा इस्तीफा देकर BJP में शामिल

यह पूरा घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है जब कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की 12 मार्च को बैठक होने वाली है. 

गुजरात: कांग्रेस को एक और झटका, विधायक जवाहर चावड़ा इस्तीफा देकर BJP में शामिल
जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से चार बार से विधायक चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग का प्रभावशाली नेता माना जाता है.

अहमदाबाद: कांग्रेस के लिए गुजरात से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. पिछले महीने मेहसाणा की ऊंझा सीट से पहली बार विधायक बनीं आशा पटेल विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. अब एक और विधायक ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. वरिष्ठ नेता जवाहर चावड़ा गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

यह पूरा घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है जब कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की 12 मार्च को बैठक होने वाली है. जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से चार बार से विधायक चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) का प्रभावशाली नेता माना जाता है. वह अहीर समुदाय से आते हैं. 

चावड़ा ने माणावदर सीट पर 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीत दर्ज की थी. वह बीते कुछ महीनों में सदन से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं. पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुवंरजी बावलिया ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था और वह भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए थे. मेहसाणा की उन्झा सीट से पहली बार विधायक बनीं आशा पटेल भी पिछले महीने कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गई थीं.

 

अल्पेश ठाकोर भी जा सकते हैं बीजेपी में
ओबीसी नेता और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने भी बीजेपी में जा सकते हैं. ठाकोर ने कल गुरुवार को कहा था कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में शुक्रवार को फैसला करेंगे. यानी आज शाम तक तस्वीर साफ हो सकती है कि अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में रहेंगे या नहीं. राधनपुर के कांग्रेस विधायक ठाकोर ने अपने अगले कदम पर फैसले के लिए गुरुवार को ठाकोर सेना की बैठक बुलाई थी. ठाकोर ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है. मैं शुक्रवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा और अपना रूख साफ करूंगा." 

(इनपुट भाषा से भी)