Dream Astrology: स्वप्न में गौ को चारा खाते हुए देखना, देता है इस देवता का संकेत, जानें इससे जुड़ी खास बातें
Advertisement
trendingNow12403804

Dream Astrology: स्वप्न में गौ को चारा खाते हुए देखना, देता है इस देवता का संकेत, जानें इससे जुड़ी खास बातें

Cow Fedder Dream: स्वप्न शास्त्र में कई ऐसे सपनों का जिक्र किया गया है, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. सपने में गाय को चारा खाते देखना एक शुभ सपना माना जाता है. जानें क्या संकेत देता है ये सपना. 

 

dream astrology

Dream Meaning: सपने तो प्रायः सभी लोग देखते है,  लेकिन कुछ सपने हम खुली आंखों से देखते है तो कुछ हम बंद आंखों से यानी कि सोने के बाद देखते है. दरअसल हम जो भी सपने देखते वह किसी न किसी प्रकार के शकुन और अपशकुन का संकेत होते है. हिंदू धर्म में पशु- पक्षियों का वर्णन देवता स्वरूप में किया जाता है, इसलिए सपने में पशु पक्षी और खास तौर पर गौ को देखना बेहद शुभ माना जाता है.  यदि आप गौ माता या गौ माता के विशेष के किसी अंग को देखते है, तो निश्चित रूप से आपके  साथ कुछ शुभ होने वाला है क्योंकि गौमाता के प्रत्येक अंग में देवी देवताओं का वास है.  

गाय को गौ माता और गौ-धन भी कहा जाता था. स्वयं भगवान श्री कृष्ण गौ माता के भक्त थे. उनका लगभग पूरा जीवन गायों के इर्द - गिर्द ही बीता है. इसलिए जो लोग गौ सेवा या गौ  माता को  सपने में देखते है उनके साथ अच्छा ही होता है. आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी जी से गौ माता से जुड़े स्वप्न के बारे में.

दुग्धपान कराती हुई गौ देखना

बछड़े को दूध पिलाती हुए गाय का सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है. यदि आप किसी विशेष कार्य के लिए यात्रा करने वाले हैं, तो निश्चित रूप से कार्य में सफलता मिलेगी.

गौ को चारा खिलाते हुए देखना

जिन लोगों की गुरू की दशा चल रही है, उनके लिए गौ स्वप्न देवगुरु का संकेत माना जाता है. मेष, वृष, कर्क, तुला और मकर राशि के लोग जब भी सपने में गौ को चारा खाते या खिलाते हुए   देखे, वह उस दिन गौ को चारा जरूर खिलाएं. इससे मन प्रसन्न रहेगा साथ ही रुके हुए काम भी बनेंगे.

गौ माता के नेत्र दर्शन

गौ माता के नेत्रों में सूर्य और चंद्रमा वास करते हैं. स्वप्न में गौ नेत्र  दर्शन करने से पद प्रतिष्ठा, मान सम्मान और धन लाभ में वृद्धि होती है.

Hartalika Teej 2024: पहली बार रख रही हैं हरतालिका तीज का व्रत तो न करें ये गलती, वरना नहीं मिलेगा व्रत का फल
 

गौ सींग दर्शन

गौ के दोनों सींगों में भगवान शिव और विष्णु जी विराजमान रहते हैं. गौ सींग को सपने में देखने से कार्यों की बाधा दूर होती है. महादेव और श्री हरि के आशीर्वाद से काम को गति मिलती है.

गौ का घर में ब्याना

अगर स्वप्न में गाय आपके घर में बछड़े को जन्म देती है तो यह भी एक शुभ संकेत है. यह आपके जीवन में खुशी और अच्छे समय की ओर संकेत करता है एवं व्याधियों का नाश होता है. खराब सेहत में सुधार होता है.

Vastu Plant: सही दिशा में रखा ये पौधा है बहुत चमत्कारी, रखते ही दिखाता है असर, रातोंरात चमकता है किस्मत का तारा
 

गाय का दूध देना 

यदि स्वप्न में आप गाय का दूध निकालते हुए देखते हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है. यह समृद्धि और सुख की ओर इशारा करता है.

Trending news