आजमाएं गुड़हल के फूल के ये सरल उपाय, आर्थिक तंगी भागेगी दूर, मिलेगा किस्मत का साथ
Advertisement
trendingNow12228597

आजमाएं गुड़हल के फूल के ये सरल उपाय, आर्थिक तंगी भागेगी दूर, मिलेगा किस्मत का साथ

Gudhal ke Phool ke Upay: सनातन धर्म में गुड़हल के फूल को बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मकता आती है. वास्तु शास्त्र में गुड़हल के फूल के कुछ उपाय बताए गए हैं जिससे जीवन की कई बड़ी समस्याएं का हल हो सकता है.

आजमाएं गुड़हल के फूल के ये सरल उपाय, आर्थिक तंगी भागेगी दूर, मिलेगा किस्मत का साथ

Vastu Upay: सनातन धर्म में गुड़हल के फूल को बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मकता आती है. वास्तु शास्त्र में गुड़हल के फूल के कुछ उपाय बताए गए हैं जिससे जीवन की कई बड़ी समस्याएं का हल हो सकता है. आप इन उपायों को आजमाकर धन या आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

आर्थिक तंगी के लिए
अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन फिर भी धन आपके पास टिकता नहीं है, इसके अलावा समय-समय पर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो ये उपाय आजमा सकते हैं. आप तांबे के कलश में जल भरकर और उसमें गुड़हल का फूल रखकर सूर्यदेव को अर्पित करें. मान्यता है कि इससे आर्थिक समस्याओं का हल होता है.

सुख-शांति के लिए
अधिकतर घरों में गुड़हल का पौधा देखने को मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल के पौधे को सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी होता है. वास्तु के अनुसार गुड़हल का पौधा हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना शुभ होता है. इससे सुख-शांति बने रहने के साथ और नकारात्मकता दूर भाग जाती है. ध्यान रखें कि कभी भी गुड़हल का पौधा सूखे नहीं, अच्छे से देखभाल करना बहुत जरूरी होता है.

कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए
नौकरी-व्यापार में तरक्की और फायदा पाने के लिए आप गुड़हल के फूल का ये उपाय आजमा सकते हैं. इसके लिए आप गुड़हल के फूल के साथ मिश्री का भोग धन की देवी यानी मां लक्ष्मी को लगाएं. इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी और तरक्की का द्वार खुल जाएगा.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: पर्स में ये 5 चीजें रखना होता है शुभ, मां लक्ष्मी करेंगी कृपा, हमेशा भरी रहेगी जेब!

 

दांपत्य जीवन की समस्याओं के लिए
पति-पत्नी में वाद-विवाद होना आम बात है, लेकिन अगर ये रोज हो रहा हो तो चिंता का विषय है. अगर आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो ये उपाय आजमा सकते हैं. इसके लिए आप तकिये के नीचे गुड़हल का फूल रखकर सोना शुरू कर दें. आपको कुछ दिनों में फायदा दिखने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news