ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहा अद्भुत संयोग इन राशियों को करेगा मालामाल, मां लक्ष्मी संग कुबेर देव रुपयों-पैसों की करेंगे बरसात
Advertisement
trendingNow12298435

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहा अद्भुत संयोग इन राशियों को करेगा मालामाल, मां लक्ष्मी संग कुबेर देव रुपयों-पैसों की करेंगे बरसात

Jyeshtha Purnima 2024: हिंदू धर्म में ज्येष्ठ पूर्णिमा का बहुत बड़ा महत्व है. इस दिन गंगा स्नान, सत्यनारायण भगवान की कथा कराना या फिर दान करना अति शुभ मानते हैं. ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन ही कई अद्भुत संयोग बन रहे हैं जिसका सीधा प्रभाव तीन राशियों पर देखने को मिल सकता है.

 

jyeshth purnima 2024 lucky rashiyan

Jyeshtha Purnima Lucky Rashi: हिंदू धर्म में पूर्णिमा तिथि का बहुत महत्व है. बता दें कि पूर्णिमा के दिन पूरा चांद देखने को मिलता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन को काफी शुभ मानते हैं. दरअसल ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान करने से लेकर सत्यनारायण की कथा और दान करना काफी अच्छा माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता की आराधना कर व्रत रखने शुभ फलों की भी प्राप्ति होती है. इस दिन शाम के समय शुभ मुहूर्त पर पूरे चंद्रमा को स्नान कर अर्घ्य दिया जाता है.

22 जून शनिवार के दिन पड़ने वाले ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन इस बार कई अद्भुत संयोग बन रहे हैं, जिनका सीधा लाभकारी प्रभाव तीन राशियों पर देखने को मिलेगा. आइए विस्तार से इन तीन राशियों को मिलने वाले लाभों के बारे में जानें.

Morning Tips: करोड़पति बनने के लिए बना लें एक नियम, सुबह उठते ही किए गए ये काम रुपयों से भर देंगे झोली
 

जानें किन तीन राशियों के लिए लाभकारी साबित होगी ये ज्येष्ठ पूर्णिमा

वृषभ राशि

वृषभ राशि को 22 जून को पड़ने वाले ज्येष्ठ पूर्णिमा का सीधा लाभ मिलेगा. बता दें कि अगर इस राशि को अगर कोई मानसिक चिंता खाए जा रही है तो जल्द ही उससे छुटकारा मिल सकता है. वहीं लाइफ में पॉजिटिव बदलाव भी देखने के मिलेंगे. भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा. हो सके तो आय के नए रास्ते बनेंगे जिससे कि आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी. अगी करियर को लेकर कोई समस्या आ रही है तो वो भी दूर होगी और व्यवसाय में भी लाभ मिलेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि को ज्येष्ठ पूर्णिमा शुभ लाभ देने वाली है. यदि कोई लंबे समय से पैतृक विवाद चला आ रहा है तो उससे भी निज़ात मिलेगी. हो सके तो विदेश यात्रा का भी योग बनें. धन के नए रास्ते बनेंगे. तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ संबंध और मजबूत बनेंगे.

Shubh Sapne: मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देते हैं ये 7 सपने
 

धनु राशि

इस राशि के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. हो सके तो अचानक से धन की प्राप्ति हो. व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी. लंबे समय से कोई काम रुका हुआ है तो वह अब पूरा होगा. सोसायटी में मान सम्मान बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news