Morning Tips: करोड़पति बनने के लिए बना लें एक नियम, सुबह उठते ही किए गए ये काम रुपयों से भर देंगे झोली
Advertisement
trendingNow12290095

Morning Tips: करोड़पति बनने के लिए बना लें एक नियम, सुबह उठते ही किए गए ये काम रुपयों से भर देंगे झोली

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातों को बताया गया है, जिनका अनुसरण करने पर व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इन बातों को अपना दिनचर्या का हिस्सा बनाने से विशेष लाभ होता है. 

 

morning astro tips

Morning Tips For Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए शास्त्रों में सुबह का समय बहुत ही खास और विशेष माना गया है. कहते हैं कि सुबह का समय सकारात्मकता से भरपूर होता है. इसलिए रोजाना सुबह उठकर ये काम करने से व्यक्ति को जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है. धार्मिक दृष्टि से सुबह के समय किए गए कुछ कार्य व्यक्ति को करोड़पति बनाने में मददगार साबित होती है. 

Rashifal: गुरुवार को गजकेसरी योग इन राशि वालों को बनाएगा मालामाल
 

सुबह इस समय उठें

ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय पूजा-पाठ और भगवान की पूजा करने का समय बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस समय सच्चे मन से की गई पूजा व्यक्ति को धनवान बना देती है. इसलिए हर व्यक्ति को ब्रह्म मुहूर्त में उठने की आदत होनी चाहिए. शास्त्रों में ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4 बजकर से सुबह 5 बजकर 30 मिनट तक है. इस समय उठकर स्नान आदि करें और निवृत्त हो जाएं. इसके बाद आराध्य देव का ध्यान करें. इससे व्यक्ति को स्वास्थ्य के साथ सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है. 

Budh Gochar 2024: 14 जून को होने जा रहा है 'महागोचर', इन 3 राशि वालों के जिंदगी में आएगा बड़ा बदलाव, शादीशुदा जिंदगी में बढ़ेगा प्यार
 

करें मंत्र का जाप 

कराग्रे वसति लक्ष्मीः,कर मध्ये सरस्वती।

करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्।।' 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद सबसे पले अपनी हथेलियों के दर्शन करें. और ऊपर बताए गए मंत्र का जाप करें. शास्त्रों के अनुसार इस मंत्र का अर्थ है कि हथेलियों के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में देवी सरस्वती और मूल भाग में भगवान विष्णु का वास है और मैं सुबह-सुबह उनके दर्शन कर रहा हूं. अगर आप भी नियमित ऐसा करते हैं, तो इसे बहुत ही कारगर माना गया है. 

नियमित करें ये काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठें और स्नान के समय पानी में गंगाजल का छिड़काव करें. इससे घर में मौजूद नकारात्मकता दूर होती है. घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है. इसके साथ ही स्नान करते समय हल्दी का छिड़काव भी कर सकते हैं. धार्मित दृष्टि से ऐसा करना बहुत ही लाभदायी माना गया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news