New Year 2024 Upay: नए साल के पहले दिन किए ये उपाय बनाएंगे धनवान, तिजोरी में तेजी से बढ़ेगा धन आगमन
Advertisement
trendingNow12017593

New Year 2024 Upay: नए साल के पहले दिन किए ये उपाय बनाएंगे धनवान, तिजोरी में तेजी से बढ़ेगा धन आगमन

Money Totke: धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. नए साल के पहले दिन ये 3 चमत्कारी उपाय करने से व्यक्त की किस्मत रातोंरात चमक सकती है. 

 

new year 2024 remedies

New Year 2024 In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के अनुसार कई उपायों का जिक्र किया गया है. अगर इन उपायों को सह विधि और सच्ची श्रद्धा के साथ किया जाए, तो चंद दिन में ही चमत्कार देखने को मिलता है. जीवन में किसी भ कार्य में सफलता पाने, धन प्राप्ति, आर्थिक तंगी से छुटकारा और जीवन की अन्य समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति के लिए कई तरह के उपायों का जिक्र किया गया है. नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में अगर नए साल के पहले दिन ही कुछ उपायों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में  कभी भी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल के पहले दिन इन उपायों को करने से व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है. साथ हीस भाग्योदय होता है. धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नए साल के पहले दिन इन 3 चमत्कारी उपायों को जरूर अपना लें.  वहीं, अगर आप चाहें तो इनमें से कोई एक उपाय भी अपनाया जा सकता है. 

करें तिजोरी का ये उपाय 

अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो नए साल के पहले दिन स्नान-ध्यान के बाद मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करें. इतना ही नहीं, पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अर्पित करें. पूजा समाप्त होने के बाद नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधें और लपेट कर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को धन संबंघी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

धन बरकत के लिए 

अगर आपकी जेब में पैसे नहीं टिकते या फिर धन आते ही खर्च हो जाता है, तो नए साल के पहले दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की श्रद्धापूर्वक पूजा करें. इसके साथ ही, मां लक्ष्मी को एक मुट्ठी साबुत चावल अर्पित करें. पूजा करने के बाद इन चावलों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इसके साथ ही, थोड़े से चावल अपने पर्स में भी रख सकते हैं. इस उपाय को सही विधि से करने पर व्यक्ति के पैसों की तंगी दूर होती है. 

आर्थिक तंगी होगी दूर 

घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण कई बार व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में स्नान-ध्यान करने के बाद मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. इसके बाद मां लक्ष्मी को 7 कौड़ियां अर्पित कर दें और धन की देवी से सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें. पूजा के बाद इन कौड़ियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से घर में हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. 

Money Totke: किस्मत के सदियों से बंद दरवाजे भी झट से खोलता है रात में किया ये उपाय, तकिए के नीचे रखन होगी ये एक चीज
 

Tuesday Remedies: हनुमान जी की कृपा पाने का ये है बेहद आसान उपाय, इन चमत्कारी उपायों से हर कष्ट होगा दूर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news