Advertisement
trendingPhotos2197102
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा लकी, मां दुर्गा का मिलेगा आशीर्वाद

10 April ka Rashifal: बुधवार 10 अप्रैल को भी चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे जिसके चलते वृष राशि के लोगों को प्रभावित लोगों का साथ मिलेगा, उनके संपर्क से आपके काम बन सकेंगे वहीं सीनियर की मोटिवेशनल स्पीच सिंह राशि के लोगों में उत्साह बढ़ाने के साथ एक नया दृष्टिकोण विकसित करने में मदद करेगी. 

 

मेष राशि

1/12
मेष राशि

मेष राशि के लोग आज मदद की आशा करेंगे लेकिन सहकर्मी कार्यों को लेकर आनाकानी कर सकते हैं. यदि जरूरी न हो तो  आज के दिन व्यापारी वर्ग को यात्रा करने से बचना है, उद्देश्यहीन यात्रा को अवॉयड करें. युवा वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण करना है, वरना  दोस्तों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. बड़े बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें, उनके साथ किसी भी तरह की बहस करने से बचना है अन्यथा उनका रक्तचाप बढ़ सकता है.  हेल्थ में महिलाओं को किचन में अलर्ट रहना है, चोट लगने की आशंका है.

 

वृष राशि

2/12
वृष राशि

वृष राशि के लोगों को प्रभावित लोगों का साथ मिलेगा, उनके संपर्क से आपके काम बन सकेंगे. व्यापारी वर्ग यदि किसी से मदद लेते हैं तो उस व्यक्ति का आभार जरूर व्यक्त करें, आप भी अपनी ओर से उनके लिए कुछ करने का प्रयास करें. युवा वर्ग मीठी वाणी का प्रयोग करके लोगों से अपने काम निकलवा सकेंगे. महिलाएं ग्रूमिंग को लेकर एक्टिव रहेगी,रूप रंग को संवारने में धन खर्च करेंगी. धूप में बाहर जाने से बचना है, यदि जाना भी है तो  जरूरी एहतियात बरतना न भूलें.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के आत्मबल में वृद्धि होगी, अभी तक आप जिन जिम्मेदारियों को लेने से घबरा रहे थे, अब वहीं कार्य आसानी से कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग अपेक्षित मुनाफा कमाएंगे, कमाई का कुछ अंश धार्मिक कार्यक्रम पर जरूर खर्च करें. युवा वर्ग नई तकनीक को सीखकर उसका प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें. करियर फील्ड में एक्टिव महिलाओं को परिवार और जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा. जिन लोगों को मोटापा तेजी से बढ़ रहा है, उन्हें रेगुलर एक्सरसाइज की आदत बनानी है, अन्यथा मोटापे के साथ कई रोग के शिकार हो सकते हैं.

 

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के सरकारी कर्मचारी के लिए आज का दिन जरूरत से ज्यादा मेहनत करा सकता है. व्यापारी वर्ग का अलर्ट रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि आप  दूसरों के बहकावे में आकर अपना आर्थिक नुकसान करा सकते हैं. बेफिजूल के खर्चों को युवा वर्ग कम करें, अन्यथा माता-पिता की ओर से पॉकेट मनी बंद करी जा सकती है. घर से बाहर रहकर अध्ययन या नौकरी करते हैं, वह घर की किसी खबर को सुनकर भावुक हो सकते हैं. हेल्थ में गर्भवती महिलाओं को सजगता बरतनी है, कोशिश करें कि आज के दिन पूरी तरह से आराम करें.

 

सिंह

5/12
सिंह

सीनियर की मोटिवेशनल स्पीच सिंह राशि के लोगों में उत्साह बढ़ाने के साथ एक नया दृष्टिकोण विकसित करने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग को क्लाइंट के साथ बहसबाजी नहीं करनी है, अन्यथा लोग आप पर उन बातों का भी आरोप लगा सकते हैं जो आपने किया ही नहीं है. फायरी प्लेनेट की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को छोटी-छोटी बातों पर भी क्रोध आ सकता है, जिसका सामना आपके परिवार और मित्रों को करना पड़ सकता है. परिवार में कुछ ऐसी या घटना घटित हो सकती है, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी. सेहत को  ध्यान में रखते हुए हल्का भोजन करें, ओवरईटिंग भी न हो इस बात का भी ध्यान रखना है.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

कन्या राशि के जो लोग ब्रोकर या दलाली का काम करते हैं, वह आज अच्छा कमीशन कमा सकेंगे. व्यापारी वर्ग अनुभवी लोगों की सलाह पर काम करेंगे, जिसका उन्हें अच्छा मुनाफा भी होगा. युवा वर्ग समाज के लिए कोई बड़ा कार्य करेंगे, जिसकी चर्चा आसपास के सभी क्षेत्रों में होगी. वाहन या अन्य भौतिक सुख साधनों से जुड़ी चीजों की खरीदारी करते हुए नजर आ सकते हैं. जो लोग औजारों का प्रयोग करते हैं या औजार बेचने का काम करते हैं, सामान धरते उठाते वक्त  उन्हें चोट लगने की आशंका है.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

तुला राशि के लोगों का भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके चलते यह रिस्की काम से भी फायदा कमा सकेंगे. ऐसे व्यापारी जो सामाजिक कार्यों से भी जुड़े हैं, उन्हें आज सम्मानित किया जा सकता है. पार्टनर के साथ जो भी समस्याएं चल रही थी, उसका अंत होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. सेहत संबंधी मामले में आंखों में इंफेक्शन या आंखों  से पानी निकलना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग अपडेट रहें, चाहे वह टेक्नोलॉजी हो या फैशन आपको सभी चीजों का ज्ञान होना जरूरी है. कमाई से ज्यादा व्यय होने पर व्यापारी वर्ग चिंतित हो सकते हैं, जो आपके चेहरे पर साफ साफ दिखाई देंगी. भ्रमित करने वाले लोगों से दूर ही रहे युवा वर्ग, उनकी बातों में आकर आप अनावश्यक सामान की खरीदारी या निवेश कर सकते हैं. जीवनसाथी का मूड अच्छा होने से आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है, जिसकी आप काफी समय से प्रतीक्षा कर रही थी. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को यात्रा नहीं करनी है, फिर चाहे यात्रा कितनी ही छोटी क्यूं न हो.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

धनु राशि के लोग भाग्य से ज्यादा मेहनत पर भरोसा करेंगे और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेहनत भी ज्यादा करेंगे. व्यापारी वर्ग वाणी अच्छी रखें क्योंकि ग्राहक तो आएंगे लेकिन यदि आप अच्छे से बात करेंगे तभी डील हो सकेगी. पार्टनर के साथ हुई मिसअंडरस्टैंडिंग को दूर करने के लिए उनके साथ ज्यादा से ज्यादा संवाद और साथ समय बिताने का प्रयास करें. घरेलू कामकाज को पूरा करने में संतान के साथ जीवनसाथी का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा. जिन लोगों को गैस्ट्रिक की समस्या है, उन्हें लंबे समय  तक खाली पेट नहीं रहना है.

 

मकर

10/12
मकर

इस राशि के जो लोग लीगल एडवाइज देने का काम करते है, उन्हें बहुत सोच समझकर सलाह देनी है क्योंकि आपके सुझाव पर उंगली उठाई जा सकती है. कारोबारी स्टाफ मैनेजमेंट को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप कर्मचारियों संग  इस विषय को लेकर डायरेक्ट बात करें. खाली पेट रहने से कमजोरी और चक्कर आ सकते हैं, यदि व्रत है तो भी फल और जूस का सेवन करते रहें. फैसला लेते समय दूसरों की भावनाओं का भी ध्यान रखे, ऐसा कोई भी निर्णय लेने से बचना है, जिससे किसी का भी मन दुखी हो. गले में जलन की समस्या हो सकती है, ऐसा पित्त बढ़ने के कारण भी हो सकता है, आपको उचित इलाज तो करना ही है साथ ही पानी का सेवन भी करना है.

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग यदि कार्यों को बेहतर करना चाहते हैं, तो अपने काम में आधुनिकता लाने की कोशिश करें. फलों का काम करने वाले लोगों के लिए दिन शानदार है, बढ़िया मुनाफा कमा सकेंगे. छोटी कन्याओं को मीठी वस्तुओं का वितरण करें, घर में भी यदि कोई कन्या है तो बाहर जाने से पहले उसके चरण स्पर्श जरूर करें. बीती बातों को लेकर जीवनसाथी संग कुछ बहसबाजी हो सकती है, कोशिश करें कि गड़े मुर्दे न उखाड़ें. सेहत में प्रतिरोधक क्षमता को कैसे मजबूत करें इस पर ध्यान दें, इसके लिए दूध, दही आदि चीजों का सेवन करें.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

इस राशि के लोग कार्य पूरे होने के बाद रिचेक जरूर करें क्योंकि कार्यों में गलती होने की गुंजाइश है. बिजनेस पार्टनर आपको लेकर किसी प्रकार की  गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं, कोशिश करें जो भी व्यापारिक कार्य करें वह आपसी सहमति से हो. व्यर्थ कार्यों को करने से युवा वर्ग को बचना है, क्योंकि इससे न केवल समय बल्कि ऊर्जा भी बर्बाद हो होगी. आज आपको आर्थिक सहयोग  की आवश्यकता हो सकती है, पिता से बातचीत करें उनकी ओर से आपको आर्थिक बल मिलने की संभावना है. काम और आराम के बीच का संतुलन बनाकर चलें क्योंकि लगातार काम करने से पीठ से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़