Advertisement
trendingPhotos2132460
photoDetails1hindi

Mangal Gochar 2024: मार्च में ग्रहों के सेनापति बदलेंगे अपनी चाल, इन 4 राशियों का होगा 'मंगल'

Mangal Gochar 2024: 1 दिन बाद साल का तीसरा यानी मार्च महीने की शुरुआत हो जाएगी. ज्योतिष में इस महीने को काफी खास माना जा रहा है. इस महीने कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर होने वाला है. किस राशि पर असर पॉजिटिव होता है तो किसी राशि पर नेगेटिव. मार्च में ग्रहों के सेनापति अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. आइए जानते हैं कब होगा मंगल गोचर और किस राशि पर क्या होगा प्रभाव.

शनि की राशि में होंगे 'ग्रहों के सेनापति'

1/5
शनि की राशि में होंगे 'ग्रहों के सेनापति'

मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिसकी कुंडली में मंगल मजबूत होता है वो व्यक्ति सहासी और निडर होता है. 15 मार्च को मंगल ग्रह मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. कुंभ राशि में पहले से शनि विराजमान है जिससे शनि और मंगल की युति होगी. मंगल गोचर का असर इन 4 राशियों के जातकों के लिए शुभ होने वाला है.

1. मेष राशि

2/5
1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर शुभ माना जा रहा है. लंबे समय से जो काम में बाधाएं आ रही थीं वो दूर होंगी और सफलता की प्राप्ति होगी. जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे थे उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकती है. दांपत्य जीवन पहले से बेहतर होगा और जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा.

2. सिंह राशि

3/5
2. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में मंगल गोचर फलदायी होगा. करियर में उछाल आ सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की हो सकती है. धनलाभ के भी योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. अगर आप किसी समस्या से परेशान हैं तो उससे भी निजात मिल सकता है.

3. मकर राशि

4/5
3. मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर लाभदायक रहने वाला है. स्वास्थ्य पहले से अच्छा होगा. अगर लंबे समय से बीमार हैं तो जरूर राहत मिल सकती है. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे जिससे आर्थित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा.

4. कुंभ राशि

5/5
4. कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए मंगल गोचर भाग्य जगा सकता है. कार्यों में सफलता हासिल हो सकती है. व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है और अच्छा धनलाभ के भी संयोग बन सकते हैं. पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा और पॉजिटिव फील करेंगे. व्यापारियों के लिए भी ये समय अच्छा रहने वाला है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़