शनि की उल्‍टी चाल से शुरू हुआ सप्‍ताह, इन 4 राशि वालों को मिलेगा अपार धन
Advertisement
trendingNow12314298

शनि की उल्‍टी चाल से शुरू हुआ सप्‍ताह, इन 4 राशि वालों को मिलेगा अपार धन

Saptah Ka Rashifal: जुलाई के पहले सप्‍ताह की शुरुआत से ही शनि वक्री चाल का असर सभी राशियों पर पड़ना शुरू हो रहा है. जानिए शनि किस राशि पर मेहरबान होंगे और किसे तंग करेंगे. 

शनि की उल्‍टी चाल से शुरू हुआ सप्‍ताह, इन 4 राशि वालों को मिलेगा अपार धन

Horoscope Weekly 1st July to 7th July 2024: जुलाई का पहला सप्ताह बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इससे पहले ही 29 जून को ही कुंभ राशि में शनि वक्री हो गए हैं. वहीं चंद्रमा मंगल की राशि में रहते हुए मजबूत होंगे और आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे. साथ ही सप्ताह के अंतिम दिन स्वराशि कर्क राशि में जा पहुंचेंगे, जहां उनकी युति बुध और शुक्र से होगी. 2 जुलाई को योगिनी एकादशी, तो वहीं 6 जुलाई से गुप्त नवरात्रारम्भ हो रहें हैं. 7 जुलाई को जगन्नाथ पुरी रथयात्रा निकलेगी. इन सभी खास मौकों को समेटे यह सप्‍ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, इसके लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह सहयोगियों की मदद से कार्य आसानी से पूरे होने से आप प्रसन्न और उत्साहित रहेंगे. सामाजिक गतिविधियों में एक्टिव रहने वालों की प्रतिष्ठा और लोकप्रियता बढ़ती नजर आ रही है. ऑफिस में महिलाओं के प्रति व्यवहार अच्छा रखना है. टारगेट से जुड़े कार्यों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. रेस्टोरेंट के कारोबारियों को लाभ और बिक्री में वृद्धि की संभावना है, वहीं खुदरा व्यापारी अनजान लोगों को पैसे उधार देने से बचें. युवाओं की प्रसन्नता उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी. अविवाहितों के लिए योग्य रिश्ता मिलने की संभावना है. बड़े भाई-बहन की सेहत या किसी अन्य कारण से आपको चिंता हो सकती है. सेहत को लेकर चिंताओं से दूर रहना चाहिए और मनोरंजन के लिए आउटिंग के साथ मूवी का भी प्लान बना सकते हैं.

 

वृष- यह  सप्ताह वृष राशि के लोगों के लिए  कई अप्रत्याशित अवसर लेकर आएगा. कुछ बड़े खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में कुछ विरोध हो सकते हैं, इसलिए सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना आवश्यक होगा. नए प्रोजेक्ट पर काम की शुरुआत से पहले टाइम मैनेजमेंट कर लें क्योंकि कई कार्यों की जिम्मेदारी तनाव दे सकती है. जो व्यापारी किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, उन्हें लाभ और अपनों का समर्थन मिलेगा. युवा वर्ग को विवादित मामलों में किसी से बहस करने से बचना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की संभावना है. रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. भाई-बहनों के साथ संबंधों को मजबूत बनाने का यह सही समय है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, साथ ही बासी भोजन का सेवन सेहत में गिरावट ला सकता है. सप्ताह के मध्य में इंफेक्शन को लेकर सतर्क रहने की सलाह है.

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के लोग भावनात्मक रूप से मजबूत और सकारात्मक रहेंगे. उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, तो वहीं  काम के सिलसिले से विदेश यात्रा का योग बन सकता है. सहकर्मियों के प्रति व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें. सप्ताह के अंत तक काम को लेकर तनाव हो सकता है. कपड़ों के व्यापार में इस बार बड़े मुनाफे मिलने की संभावना है. पार्टनरशिप में अच्छा तालमेल बना रहेगा और रुकी हुई डील पक्की हो सकती है. युवाओं को गलत और भ्रामक सूचनाओं से नुकसान हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें. इस सप्ताह आप कुछ नया और रचनात्मक करने का प्रयास करेंगे और उसमें सफलता प्राप्त करेंगे. परिवार के साथ खुशियां बांटेंगे और अपने मन की बात उनसे साझा करेंगे. मतभेदों को भुलाकर आप रिश्तों में सुधार लाने का प्रयास करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में धैर्य बनाए रखें और क्रोध से बचें. पेट दर्द की समस्या हो सकती है. नियमित व्यायाम से आपका शरीर स्वस्थ और मजबूत रहेगा.

कर्क- इस सप्ताह उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है. विरोधियों पर जीत हासिल करने के लिए समय शुभ है, रणनीति बनाने पर फोकस करें. काम की अधिकता के कारण आराम करने का वक्त ही नहीं मिलेगा लेकिन पदोन्नति का बेहतर अवसर मिलेगा. सरकारी कार्यों में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है और कानूनी मामलों में उलझने की आशंका है. राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद वाले नेताओं से सावधान रहना चाहिए. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. गलत लोगों से दूर रहें, अन्यथा सप्ताह के अंत में आपको प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है. देवी-देवताओं के दर्शन के लिए आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. संतान के व्यवहार से आपको खुशी मिलेगी और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. त्वचा से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. भोजन में शुद्धता का ध्यान रखें अन्यथा इंफेक्शन होने में समय नहीं लगेगा.

सिंह- यह सप्ताह परिवर्तन के लिए अनुकूल दिख रहा है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग स्थान परिवर्तन या नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी भी साबित होगा. नई जिम्मेदारियों और अवसरों के स्वागत के लिए तैयार रहना होगा. व्यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए प्रसार-प्रचार पर ध्यान देना चाहिए, इससे बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे और नयी ग्राहकों की आवाजाही भी बढ़ेगी. युवाओं के चल रहें प्रयासों से सफलता मिलेगी और पढ़ाई और करियर में वृद्धि होगी. पारिवारिक रिश्तों में भी सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा. कार्य करते समय पैरों का विशेष ध्यान रखना है, कोई नुकीली चीज चुभने से चोटिल हो सकते हैं. स्वास्थ्य में यदि लम्बे समय से आराम न मिल रहा हो तो सूर्य को अर्घ्य देना शुरु करें, सूर्यदेव की कृपा से आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे. 

कन्या- कन्या राशि वाले समय का उपयोग लक्ष्यों को पुनः निर्धारित करने और नई दिशा में आगे बढ़ने के लिए करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग लंबे समय से चले आ रहे, मुद्दों को हल कर सकेंगे. नयी योजना बनाने के लिए सहकर्मियों की मदद कारगर साबित होगी. पार्टनरशिप के व्यापारियों को डील के दौरान पार्टनर को आगे रखने की सलाह है, उनके माध्यम से जल्द ही मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. कपड़ो के व्यापार में इस बार कुछ धैर्य रखने की आवश्यकता है. युवा वर्ग अपनों से मन की बात कहने से समस्याओं का हल खोज पाएंगे. इस दौरान विचारों को स्पष्टता से व्यक्त करें और सामने वाले को भी समझने का प्रयास करें. आपके रिश्तों में संतुलन और मजबूती आएगी. आंखों में जलन और पानी आने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर लापरवाही करने से बचें. 

तुला- आपके सामाजिक दायरे का विस्तार होगा और काम करने की नई ऊर्जा प्राप्त होगी. करियर से संबंधित मामलों में यह सप्ताह महत्वपूर्ण होगा, किसी नए प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका प्राप्त होगा. नई नौकरी की तलाश करने वालों को आवेदन भरते रहना चाहिए. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को ग्राहकों की मांग को देखते हुए, सर्विस देनी पड़ेगी, ऐसे में उनकी हर एक छोटी व्यवस्था का ध्यान रखें. जो खुदरा व्यापारी लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें इस बार सफलता मिलने की संभावना है. युवाओं की आत्म क्षमता चुनौती का सामना करने में मदद करेगी. परिवार और करीबी मित्रों के साथ समय बिताएं, जिससे आपको प्रसन्नता हो. मां का यदि इस सप्ताह कोई विशेष दिन हैं, तो उन्हें उपहार लाकर अवश्य दें, उनका प्रसन्न होना अति आवश्यक है. इंफेक्शन के प्रति सजग रहना होगा, रक्त विकार और स्किन से संबंधित बीमारियां परेशानी का कारण हो सकती है. 

वृश्चिक- इस सप्ताह वृश्चिक राशि वाले सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखें, क्योंकि यह आपके लिए वृद्धि और पहचान के द्वार खोल सकता है. मन में आ रहे विचारों और प्लानिंग को साकार करने का मौका हाथ लगता हुआ नजर आ रहा है. कारोबारियों को नेटवर्किंग के लिए कुछ नये संबंध स्थापित करने पर जोर देना चाहिए, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद भी साबित होंगे. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार में बढ़ोत्तरी का संभावना दिख रही है, कुछ ऑफर, गिफ्ट आदि देकर सामान की बिक्री बढ़ा सकते हैं. युवा कौशल निखारने और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मिलने वाले अवसर का पूरा उपयोग करें. पढ़ाई में आ रही कठिनाइयों को पिता के साथ साझा करें, उनसे मदद मिल सकती है. घर के भविष्य के लिए निवेश का समय चल रहा है, इस सप्ताह कोई न कोई पॉलिसी अवश्य ही ले लें. किसी परिजन के यहां से निमंत्रण आ सकता है. खानपान में मीठे की मात्रा को कम करना होगा, यदि आप शुगर के मरीज हैं, तो इस बार दिनचर्या को ठीक रखें.  

धनु-  इस बार स्वयं के लिए अधिक समय निकालना होगा, साथ ही आराम को प्राथमिकता दें. ऑफिस में आपके अच्छे प्रदर्शन को देखकर दूसरे लोग भी आकर्षित होंगे. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को  रुका हुआ प्रमोशन मिलने की संभावना है. बड़े व्यापार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो इस बार व्यापारियों को रुक जाना चाहिए, ग्रहों का कांबिनेशन घाटा कराने के फिराक में चल रहा है. सरकारी लोन का भुगतान कई समय से अटका हुआ है, तो उसे थोड़ा-थोड़ा ही सही लेकिन वापस करने की शुरुआत कर देनी चाहिए. रचनात्मक गतिविधियों में शामिल होने से युवाओं को कुछ और बेहतर सीखने का मौका मिलेगा साथ ही आनंद का अनुभव करेंगे. बहनों के साथ समय व्यतीत करे. घर की मरम्मत में खर्च करना पड़ सकता है, हो सकता है कोई नया सामान लेने की भी योजना बनाएं.  स्वास्थ्य यदि ठीक न चल रहा हो तो ध्यान और योग का सहारा लें. घुटनों में दर्द बढ़ सकता हैं, खासकर महिलाओं को इस ओर सजग रहना चाहिए. 

मकर- मकर राशि वालों की कामकाज को लेकर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और नए अवसरों का लाभ उठा सकेंगे. किसी चतुर्थ श्रेणी के लोगों की मदद के लिए आगे आएं, अपनी क्षमतानुसार उनकी मदद करें. इस सप्ताह संचार पर विशेष ध्यान दें. मीटिंग के दौरान स्पष्टता और कूटनीति को अपनाना चाहिए. नए व्यापार को स्टार्ट करने के लिए समय आपके लिए लाभकारी हो सकता है. रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारियों को सजग रहने की सलाह है, साथ ही नये प्रोजेक्ट पर निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, तो किसी महिला पार्टनर को भी जोड़े. युवाओं के लिए नए मित्र बनाने और  पुराने संबंधों को मजबूत करने का समय चल रहा है. परिवार के मामलों पर ध्यान दें, घरेलू मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने से आपके पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. जमीन से जुड़े विवादों को इस बार खत्म करने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि आने वाला समय और कठिन हो सकता है. हड्डियों से संबंधित दिक्कतें हो सकती है, समस्या यदि अधिक हो तो बिना समय गंवाए डॉक्टर से संपर्क करें. 

कुंभ - इस सप्ताह आर्थिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करें, पुनः बजट लिस्ट बनाने की सलाह है. छोटे-छोटे खर्चों पर नियंत्रण रखें, क्योंकि यहीं आर्थिक ग्राफ को ठीक रखेंगे. यदि अभी तक आप पुराने तरीके से ही कार्य कर रहे हैं, तो अब इसे बदलने का समय है, खुद को अपडेट करें. यदि कोई नया कोर्स कर सकते हैं, तो अवश्य ही कर लेना चाहिए. टीमवर्क पर काम करने से निराशा का सामना नहीं करना पड़ेगा. किसी के साथ अहंकार की लड़ाई न लड़े. पिता पक्ष से व्यापारिक मामलों में विवाद की आशंका है, ध्यान रहें इसको अधिक हवा नहीं देनी है. सोने चांदी के व्यापार में मुनाफे की संभावना है. युवाओं की जिज्ञासा और साहस नई दिशाओं की ओर ले जा सकती है. नए लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कठोर मेहनत अति आवश्यक है. जीवनसाथी के उन्नती का समय है. संतान की संगति पर पैनी निगाह बनाएं रखें. स्वस्थ रहने के लिए संतुलित आहार और पर्याप्त नींद लें. यह समय आपके लिए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने का है. 

मीन- इस सप्ताह आप सभी कार्य को तेजी से निपटाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन ग्रहों की चाल इससे निपटने का मौका नहीं देने वाली, ऐसे में धैर्य के साथ धीरे-धीरे चलते रहें. ऐसे प्रोजेक्ट्स में शामिल हों जो आपको आगे बढ़ने का मौका मिले. उच्चाधिकारियों से किसी बात को लेकर बहस होने की आशंका है. व्यापार और बेहतर होता नजर आ रहा है. यदि बड़ा उधार दे रखा था, तो इस सप्ताह वह मिल सकता है. व्यापार से संबंधित कार्यों के लिए विदेशी यात्रा का मौका प्राप्त होगा. युवाओं का दोस्तों के प्रति सहयोगात्मक व्यवहार उनके बीच रिश्तों को मजबूत कर सकता है. नए पार्टनर मिलने की संभावना है. परिवार और आपके विचार मिलने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, साथ ही रिश्तों में आयी दरार को फिर से ठीक कर पाएंगे. आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा. पीठ में दर्द अकड़न पन परेशानी का कारण बन सकता है, योग करें और ऐसे आसनों का चयन करें जिसमें पीठ की एक्सरसाइज हो सके. 

Trending news