सपने में पितरों को देखना शुभ या अशुभ? मतलब जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow12422057

सपने में पितरों को देखना शुभ या अशुभ? मतलब जानकर रह जाएंगे हैरान

Ancestors in Dream Meaning: पितृ पक्ष शुरू होने वाले हैं, इस दौरान पितृ मृत्‍युलोक में आते हैं. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि सपने में पितरों या पूर्वजों का आना क्‍या संकेत देता है. 

सपने में पितरों को देखना शुभ या अशुभ? मतलब जानकर रह जाएंगे हैरान
Sapno Ka Matlab: रात में सोते समय कई तरह के सपने आते हैं. ज्‍योतिष और स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों के मतलब बताए गए हैं. सपने भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं, जिससे अंदाजा लगता है कि आने वाले समय शुभ होने वाला है या अशुभ. जल्‍द ही पितृ पक्ष शुरू होने वाला है और इस दौरान पितरों की आत्‍मा की शांति के लिए लोग श्राद्ध, पिंडदान, तर्पण आदि करते हैं. यदि पितृ पक्ष के दौरान या उससे पहले सपने में पितृ दिखाई दें तो यह खास संकेत हो सकता है. जानिए सपने में पूर्वजों का दिखना का क्‍या मतलब होता है. 
 
 
सपने में पूर्वजों का दिखना 
 
- सपने में यदि मृत माता-पिता दिखाई दें तो यह बहुत शुभ होता है. यह बताता है कि उनका आशीर्वाद आपके साथ है और आपको जल्‍द ही कामकाज में सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा मिल सकती है. 
 
- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी मृत रिश्‍तेदार, करीबी या दोस्‍त का दिखाई देना बताता है कि आप उन्‍हें भूल नहीं पाए हैं और यह उनके प्रति आपके लगाव को दर्शाता है. 
 

- यदि सपने में अपने पूर्वजों को मुस्‍कुराते हुए देखें तो यह बेहद शुभ संकेत है. यह बताता है कि पूर्वज आपके द्वारा किए गए दान-पुण्‍य से प्रसन्‍न हैं और आपको वे ढेर सारी धन-संपत्ति देने वाले हैं. आपके घर में खुशियां आने वाली हैं. 

 
- सपने में पूर्वजों का रोते देखना या गुस्‍से में देखना बहुत अशुभ होता है. यदि ऐसा सपना आए तो तुरंत पूर्वजों से माफी मांगें. गरीब-जरूरतमंदों को दान-पुण्‍य करें. यदि पूर्वजों की कोई इच्‍छा अधूरी रह गई है तो उसे जल्‍द पूरा करें. 
 
 
- सपने में यदि पूर्वज आपसे बात करें तो यह इशारा है कि वे भविष्‍य में होने वाली किसी दुर्घटना को लेकर संकेत दे रहे हैं. ऐसी स्थिति में संभलकर काम करें. देखभाल कर निर्णय लें. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news