सावधान! इन राशियों पर है शनि की वक्री दृष्टि, थोड़ी सी चूक देगी तगड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow12416377

सावधान! इन राशियों पर है शनि की वक्री दृष्टि, थोड़ी सी चूक देगी तगड़ा नुकसान

Saturn Retrograde 2024 : शनि की वक्री दृष्टि के कारण कुछ लोगों को सावधान रहना चाहिए. इन राशि वालों के लिए यह समय है जैसा - सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी.  

सावधान! इन राशियों पर है शनि की वक्री दृष्टि, थोड़ी सी चूक देगी तगड़ा नुकसान
Shani Vakri 2024 : शनि ग्रह जब वक्री हो जाते हैं, तो उनकी दृष्टि भी बहुत क्रूर हो जाती है. कर्माधिपति शनिदेव कुंभ राशि में रहते हुए 30 जून को वक्री हो गए थे और इसी राशि में रहते हुए 15  नवंबर रात 8ः39 मिनट पर मार्गी हो जाएंगे , यानी कि सीधी चाल चलना शुरु कर देंगे. साढ़ेसाती, ढैया और शनि की दृष्टि से पीड़ित लोगों को शनिदेव के मार्गी होने तक विशेष अलर्ट रहना है. कुंभ राशि में होने से मकर राशि वालों की ढैया उतार पर है जबकि मीन राशि की ढैया शुरू हो चुकी है, जबकि मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों  पर शनिदेव की दृष्टि पड़ रही है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं शनि की उल्टी चाल इन राशि के लोगों को कैसे प्रभावित करेगी.
 
 
शनि की दृष्टि से प्रभावित लोग क्या  करें
 
मेष- मेष राशि वालों पर शनि की दृष्टि कर्म को बढ़ाने वाली पड़ रही है इसलिए क्रिएटिव कार्यों को करें. खूब एक्टिव रहे और आलस्य तो  बिल्कुल भी नहीं करना है.  करियर की ग्रोथ के लिए कहीं बाहर जाने का मौका मिले तो बिल्कुल भी आनाकानी नहीं करनी है.  शनि देव कि यह दृष्टि आपको दंड के रूप में भी कहीं भेज सकती है जहां पर आप अच्छा प्रदर्शन करके उन्नति के मार्ग की ओर बढ़ेंगे. किसी के उकसाने पर तो बिल्कुल नहीं आना है. कोई भी व्यक्ति किसी के लिए कुछ गलत बात कहता है, तो आपको एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकाल देना है.
 
सिंह- सिंह राशि वालों के लिए चुनौतियां अधिक रहेगी मन बहुत व्यथित रहेगा. मान सम्मान में कमी आए कुछ इस तरह  की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है.  कोई व्यक्ति अपमानजनक भाषा बोलकर आपको परेशान कर सकता है. ऑफिस में बहुत प्रेम के साथ रहना है क्योंकि अगर आपने विवाद किया तो आपके मुंह की खानी पड़ सकती है. इसलिए बहुत धैर्य के साथ जब तक शनि वक्री है तब तक काम पर फोकस करें चुनौतियों को प्रेम से स्वीकार करते हुए  डटकर मुकाबला करें. 
 
वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी वक्री शनि सबसे अधिक नकारात्मक होगा क्योंकि चंद्रमा की नीचता के ऊपर वक्री शनि की दृष्टि दंड देने वाली होती है इसलिए सबसे पहले स्वयं को देखना होगा अपने कर्मों का खुद आकलन करना होगा. इस बात का चिंतन करना होगा कि हमने पहले कौन-कौन सी गलतियां की थी. शराब, सिगरेट, तंबाकू किसी भी प्रकार के नशे की लती है, तो यह समय उसको छोड़ देने के लिए नहीं तो शनिदेव निश्चित रूप से दंड देंगे. अगर किसी गरीब निर्धन या अपने अधीनस्थ काम करने वाले लोगों को बहुत अधिक प्रताड़ित किया हो, तो इसका परिणाम भी शनि की क्रूर दृष्टि के द्वारा मिल सकता है इसलिए विनम्रता के साथ अपना कार्य करे. जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की दिक्कत है, उन लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए.
 
 
साढ़ेसाती और ढैया वाले लोग क्या करें
 
मकर- मकर राशि वालों की साढ़ेसाती का अंतिम दौर चल रहा है लेकिन शनि के वक्री होते ही कुछ समस्याएं इस प्रकार की आने लगेंगे कि जैसे जो चीज ठीक हो गई थी, वह फिर से गड़बड़ होने लगेगी. चुनौतियां फिर से उठेगी, विरोधी आवाज उठाने लगे लेकिन विनम्रता के साथ काम करते रहें. जब तक शनि मार्गी नहीं होते तब तक इस तरह की दिक्कतें आएंगी. कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने सलाहकारों की राय अवश्य ले ले.
 
 
कुंभ- कुंभ राशि के लोगों  पर शनि की साढ़ेसाती पीठ पर है. वक्री शनि के प्रभाव के दोगुने होने पर  मन व्यथित हो सकता है. मां का स्वास्थ्य खराब हो सकता है और ऐसा लगेगा कि सब चीज ठीक नहीं चल रही है. नौकरी में दिक्कत आ सकती है. जो लोग नौकरी छोड़ने का विचार बना रहे हैं, वह बहुत सोच समझकर इस्तीफा दे. जब तक नई नौकरी हाथ में न हो, तब तक इस्तीफा तो बिल्कुल नहीं देना है.
 
मीन- मीन राशि के लोगों को कार्यों को पूरा करने में देरी का सामना करना पड़ सकता है. काम बनते बनते रुकेंगे लेकिन इसे लेकर परेशान नहीं होना है, बल्कि पुनः प्रयास करना है क्योंकि शनिदेव आपको कर्मठ बनाना चाहते है. ओवर वेट हैं तो नियमित रूप से व्यायाम करें. दिनचर्या व्यवस्थित रखनी है. ध्यान रखें कि शनि की वक्री गति में आपको दिनचर्या का टाइम टेबल बिगड़ने नहीं देना है.
 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news