साप्‍ताहिक राशिफल: शुक्र गोचर बांटेगा धन की पोटली, 7 दिन में इन राशि वालों की होगी मनोकामना पूरी
Advertisement
trendingNow12356464

साप्‍ताहिक राशिफल: शुक्र गोचर बांटेगा धन की पोटली, 7 दिन में इन राशि वालों की होगी मनोकामना पूरी

Saptahik Rashifal 29 July to 4 August 2024 : शुक्र गोचर करके सिंह राशि में आ गए हैं और इसके चलते कुछ लोगों को बंपर लाभ होने वाला है. 

साप्‍ताहिक राशिफल: शुक्र गोचर बांटेगा धन की पोटली, 7 दिन में इन राशि वालों की होगी मनोकामना पूरी

Horoscope Weekly 29 July to 4 August 2024 : जुलाई माह का आखिरी सप्ताह 29 जुलाई से शुरु हो रहा है. ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह का सिंह राशि में गोचर और मनोकामना पूर्ति के किये जाने वाला व्रत कामदा एकादशी दोनों एक ही दिन 31 जुलाई को है. 1 अगस्त को प्रदोष व्रत और उसके अगले दिन मास शिवरात्रि व्रत है. सप्ताह का समापन अमावस्या से होगा. चंद्रमा इस बीच मेष से लेकर कर्क राशि तक गोचर करेंगे. जानें ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल- मेष राशि के लोग काम को लेकर कॉन्फिडेंट रहेंगे, आपका आत्मविश्वास ही आपकी सफलता की वजह बनेगा. व्यापारी वर्ग को वाणी दोष से बचना है, यानी अपशब्दों का प्रयोग न करें अन्यथा नेटवर्किंग कमजोर हो सकती है. तय किए गए समय पर कार्यों को करने की कोशिश करेंगे. इस सप्ताह  कारोबार में ज्यादा फोकस करना है. कारोबार से जुड़ी किसी संपत्ति को बेचने का विचार बनेगा, लेकिन जल्दबाजी में किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचना चाहिए. लव लाइफ में सकारात्मक बदलाव आएंगे, पार्टनर से बात करना उनके साथ समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. महिलाओं को खर्च पर नियंत्रण रखना है, अनावश्यक चीजों की खरीदारी करने से बजट बिगड़ सकता है. सेहत की बात करें तो मानसिक तनाव से बचने के लिए योग या ध्यान करें साथ ही गहरी सांस लेने की तकनीक आजमाएं.
    
वृष साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा के विस्तार  के साथ अतिरेक कार्यों की जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहना चाहिए. कार्यभार  मानसिक अशांति को बढ़ाने  का काम कर सकता है. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी है, बड़ा लेन-देन लिखित रूप से ही करने का प्रयास करें. युवा वर्ग का अधिकांश समय दोस्तों के साथ व्यतीत होगा, जिसमें धन खर्च भी होगा तो वहीं साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा. सप्ताह के मध्य से परिवार की ओर से कुछ जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. सेहत में आपको शुगर फ्री चीजों का सेवन करना है या फिर हल्का मीठा ही खाना खाना है, क्योंकि शुगर लेवल बढ़ने से समस्या हो सकती है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल - मिथुन राशि के लोगों को दूसरे की बातों में आकर कोई भी बड़ा निर्णय लेने की भूल नहीं करनी है. दैनिक कार्यों से हटकर इस सप्ताह आपको कुछ नए कार्य सौंपे जा सकते हैं. व्यापारी वर्ग को निवेश के निर्णय लेने से बचना है. आर्थिक दृष्टि से सप्ताह आपके लिए शुभ है क्योंकि रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. तो वहीं आमदनी के नए सोर्स मिलेंगे जो आर्थिक ग्राफ का ऊंचा उठाने में मदद करेगा. युवा वर्ग तनाव मुक्त रहने के लिए अपने मन की बात किसी से शेयर करें. पार्टनर के संग थोड़ी अनबन हो सकती है, धैर्य बनाए रखें. सेहत में  प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ  का सेवन ज्यादा करना है, इस सप्ताह आपको जंक फूड तो बिलकुल भी नहीं खाना है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोग अधूरे कार्यों को जल्द पूरा करें, क्योंकि बॉस आपसे पिछले कार्यों की सूची मांग सकते हैं. कारोबार में सफलता के लिए मेहनत को बढ़ाना होगा. व्यापार में धन प्राप्ति के अच्छे संकेत है, जिसके बाद से आप  नई शाखाएं स्थापित करने का विचार बना सकते हैं. जो कपल्स दूर रहते हैं, उन्हें इस सप्ताह मेल मिलाप करने का मौका  मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए  सुख सुविधाओं का विस्तार होगा, कोई बड़े सामान की खरीदारी हो सकती है. दंपत्ति की संतान से जुड़ी इच्छा पूरी होगी, तथा जिन लोगों को संतान पहले से है वह करियर में अच्छा ग्रोथ करेगी.  परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. सेहत के मामले में  मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करें, सूर्य नमस्कार से दिन की शुरुआत करना लाभदायक साबित होगा.

सिंह साप्ताहिक राशिफल- सिंह राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए नया मार्ग प्राप्त होगा. व्यवसाय में नई साझेदारी का ऑफर दिया जा सकता है, त्वरित निर्णय सुनाने से पहले सोचने विचार करने के लिए कुछ समय जरूर लें. युवा वर्ग इष्ट का ध्यान करने के बाद ही नए कार्यों या पढ़ाई की शुरुआत करें. तो वहीं दूसरी ओर आपको भावनात्मक रूप से मजबूत रहने और अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करने की सलाह दी जाती है. परिवार में पिता या बड़े भाई के सानिध्य में रहने का प्रयास करें. उनसे मिला ज्ञान आपके बेहद काम आने वाला है. सेहत में मानसिक शांति की प्राप्ति लिए  पूजा पाठ नियमित करें. सुहागिन महिलाएं माता गौरी को सुहाग का सामान चढ़ाएं. 

कन्या साप्ताहिक राशिफल- ग्रहों का सपोर्ट कम होने से इस राशि के लोगों को मेहनत पर ज्यादा करनी है, इसलिए कमर कसकर परिश्रम करने के लिए तैयार रहें. कठिन समय को सावधानी और शांतिपूर्वक व्यतीत करना है, क्योंकि परेशान होकर किसी भी गलत कार्य को करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को यात्रा से कष्ट मिल सकता है, इसलिए इस सप्ताह यात्रा न के बराबर करने की कोशिश करनी है.  युवा वर्ग दूसरे के विवादित मामलों से खुद को दूर रखें क्योंकि आप बिना बात फंस सकते हैं. इस समय करियर पर ज्यादा फोकस करना है. पारिवारिक जीवन असंतुलित न हो इसके लिए विवादित मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें. सोच समझ कर लिए हुए निर्णय लाभकारी साबित होंगे. कीड़े मकोड़े से सावधानी रहना है, किसी कीड़े के काटने से इंफेक्शन हो सकता है.

तुला साप्ताहिक राशिफल- तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए शानदार समय है, वर्कप्लेस पर सफलता मिलेगी.  व्यापारी वर्ग को कोई बड़ी डील या एग्रीमेंट साइन करने से पहले डॉक्यूमेंट को अच्छे से पढ़ना है. व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने के अवसर मिलेंगे. संतान की ओर से भी कारोबार में सहयोग मिलेगा. साझेदारी में काम करने से बचना है फिर चाहे वह व्यापारी हो या युवा. पुराने मित्रों से मिलने-जुलने और साथ घूमने की प्लानिंग बनेगी. पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे. पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. घर के इंटीरियर से जुड़े काम की शुरुआत कर सकते हैं. सेहत में हेल्दी डाइट लेने  पर फोकस करना है, अच्छा खानपान और जरूरी एक्सरसाइज करते रहें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोगों को वाणी मधुर रखनी है, कुशल व्यवहार और मीठी बोली बैठे बिठाए काम को पूरा करने में मदद करेगी. ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो आपके खिलाफ पॉलिटिक्स करते हैं. खाने पीने का काम करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है. कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग को पुराना कर्ज को चुकाने  में मदद करेगी. युवा वर्ग जिन समस्याओं से लगातार परेशान चल रहे थे, उन्हें उन समस्याओं का निवारण मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग यदि कंपटीशन में बने रहना चाहते है, तो टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करें. नए लोगों के सामने खुली किताब बनने की भूल कर सकते हैं, जिससे बचना है. परिवार में बड़े भाई को सेहत का ध्यान रखने की सलाह दे, साथ ही उनका खुद भी ध्यान रखें. सेहत में पैर में चोट लगना, बीपी हाई होना और क्रोध अधिक आना जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु साप्ताहिक राशिफल- धनु राशि के लोग कार्यों को लेकर नई प्लानिंग करेंगे, काम के सिलसिले में नए व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है. व्यापारी वर्ग को रिस्क लेकर कार्य करने से बचना है क्योंकि अप्रत्याशित नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को कंफ्यूजन से बचना है, यदि कोई दुविधा है तो गुरु से मार्गदर्शन लेना आपके लिए उचित होगा. युवा वर्ग प्रेम इजहार का विचार बना सकते हैं. सप्ताह के मध्य में परिवार में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन सप्ताहांत तक परिस्थितियों पर काबू कर सकेंगे. सेहत में ठंडा गरम के कारण गले से जुड़ी समस्या जैसे गलसुआ या टॉन्सिल हो सकते हैं. पेट की समस्याओं से बचने के लिए साफ-सुथरे भोजन का सेवन करें.

मकर साप्ताहिक राशिफल-  मकर राशि के लोगों की कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा बढ़ेगी. चीजों को सुनेंगे, समझेंगे लेकिन उसे अप्लाई करने में समय ले सकते हैं. व्यापारी वर्ग कोर्ट कचहरी के मामले में पेपर वर्क पूरा रखें, कानूनी विवाद अभी और खिंच सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है शत्रु पर विजय पाएंगे और पुरानी लड़ाई खत्म होगी.  कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोगों को प्रैक्टिस पर ज्यादा फोकस करना है, प्रैक्टिस सेट और मॉक टेस्ट नियमित रूप से सॉल्व जरूर करें. युवा वर्ग सीधे रास्ते से मंजिल तक पहुंचे, शॉर्टकट तरीका अपनाने से बचना है. लग्जरी लाइफ, चीजों के प्रति ज्यादा आकर्षित होंगे. घर में इस सप्ताह नये निर्माण कार्यों को करने से बचना है. विवाहित जीवन में पुरानी बातों पर चर्चा करने जैसी भूल कर सकते हैं, जो आपके रिश्ते के लिए बिलकुल सही नहीं होगा. सेहत में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे आगे भी सेहत का ऐसा ही ध्यान रखें.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोग जिन कार्यों को करने में दक्ष है, सिर्फ उन्हीं कार्यों को पूरा करने  की जिम्मेदारी लें. अन्यथा काम और समय दोनों की ही बर्बादी हो सकती है. करियर में उन्नति के संकेत हैं, सहयोगियों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करें. व्यापारी वर्ग गुस्से पर कंट्रोल रखें, किसी भी कर्मचारी को नीचा न दिखाएं. कार्य लगातार बढ़ेंगे, अच्छा होगा कि इसे सभी के बीच बांटने का प्रयास करें.  युवा वर्ग को अपने किसी खास मित्र से धोखा मिल सकता है, हो सकता है कि मदद के समय पर वह आपसे मुंह फेर ले. तो वहीं ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नए मित्र बनेंगे, उनके साथ बैठना उठना भी तेजी से बढ़ेगा.  नियमित स्वास्थ्य जांच करवाएं क्योंकि किसी बीमारी के पनपने की आशंका लग रही है, थायराइड, शुगर या हीमोग्लोबिन कम होने जैसी समस्या हो सकती है.

मीन साप्ताहिक राशिफल-  मीन राशि के जो लोग नई जगह पर काम करना चाहते है, उन्हें सफलता मिलेगी. यदि कहीं नौकरी के लिए अप्लाई किया था, तो इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग आस-पास के लोगों से सावधान रहें, कोई आपके मान सम्मान को ठेस पहुंचा सकता है. पारिवारिक तनाव बढ़ेगा, जीवनसाथी के साथ हुआ विवाद घर के माहौल को प्रभावित कर सकता है, ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें. खानपान पर कंट्रोल करें, साफ सफाई का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि डायरिया जैसी बीमारी होने की आशंका है.

Trending news