Surya Gochar 2024: सिंह, मीन समेत इन राशियों का जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, होली से पहले रंगीन होगी जिंदगी
Advertisement
trendingNow12141660

Surya Gochar 2024: सिंह, मीन समेत इन राशियों का जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, होली से पहले रंगीन होगी जिंदगी

Sun Transit 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. बता दें कि 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश कर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेंगे. ऐसे में जानते हैं इस दौरान सिंह, मकर समेत किन राशियों को लाभ होने वाला है. 

 

surya gochar 2024 in march

Surya Gochar 2024 Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन कर सभी राशि के जातकों के जीवन को प्रभावित करता है. कई बार अन्य ग्रह के साथ मिलकर युति बनाते हैं और शुभ व अशुभ योगों का निर्मा होता है. बता दें कि ग्रहों के राजा सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करता है. सूर्य का यूं हर माह स्थान परिवर्तन करना, जहां कुछ राशि वालों को शुभ फल प्रदान करता है. वहीं, कुछ राशि वालों के लिए ये अशुभ फलदायी होता है. 

हिंदू पंचांग के अनुसार सूर्य 14 मार्च को राशि चक्र की आखिरी राशि मीन में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में सूर्य के मीन में प्रवेश करते ही कई राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बता दें कि मीन राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है और दोनों ही मित्र हैं. ऐसे में सिंह, मकर समेत इन राशि वालों के मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा आदि में इजाफा होने वाला है. इससे कुछ राशि वालों के जीवन में खुशियों के रंग भरने वाले हैं.  

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली से पहले कई राशि वालों की किस्मत में बदलाव आने वाला है. बता दें कि सूर्य के राशि परिवर्तन का फायदा सिंह राशि के जातकों के जीवन पर भी दिखाई देगा. इस दौरान आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और उन्हें सफलता मिलेगी. वहीं, अगर आप बिजनेस करते हैं, तो इस अवधि में तरक्की मिलने की संभावना है. वहीं, अगर शादीशुदा हैं, तो वैवाहिक जीवन में भी मिठास आएगी. जिस काम में हाथ डालेंगे, वे खुद ब खुद बनते जाएंगे.  

Astro Tips: नहाने के पानी में ये एक चीज मिलाने से चमक जाएगा सोया भाग्य, शनिदेव हो जाएंगे मेहरबान

मीन राशि

बता दें कि सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों के पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी.  आपकी अधूरी इच्छाएं इस अवधि में पूरी हो सकती हैं. वहीं, आप भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. अगर पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो लाभ होगा. शनि का प्रभाव रहेगा, इसलिए सेहत का खास ख्याल रखें.
 
कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान उनके जीवन में उमंग का संचार होगा. इस समय सोची ही योजनाएं पूरी हो जाएंगी. इस राशि के लोगों को वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. वहीं, धार्मिक और मांगलिक यात्राओं का हिस्सा बन सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. बिजनेस के लिए भी इस समय को शुभ बताया जा रहा है.  

Holashtak 2024: होली के आठ दिन पहले से लग जाता है होलाष्टक, जानें किन शुभ कार्य को करने की होती है मनाही
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news