Janmashtami 2022: जन्माष्टमी की मटकी पर दिखाएं ऐसी कलाकारी, लोग करेंगे वाह-वाह
Advertisement

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी की मटकी पर दिखाएं ऐसी कलाकारी, लोग करेंगे वाह-वाह

Janmashtami Decoration: जन्माष्टमी की सजावट के लिए अगर आप भी अच्छे तरीके की तलाश कर रहें हैं तो हम आपके इस काम को आसान बनाने जा रहे हैं. माखनचोर के मटकी को सजाने के कुछ आसान और सस्ते तरीके आपको यहां जानने को मिलेंगे.

फाइल फोटो

Janmashtami Matki Decoration Ideas: जन्माष्टमी की तारीख नजदीक आ चुकी है. भगवान श्रीकृष्ण में आस्था रखने वालों के लिए ये सबसे बड़ा त्यौहार है. इस शुभ अवसर पर सभी के घर में तैयारियां शुरू हो चुकी होंगी. जन्माष्टमी की सजावट को लेकर कुछ लोग बहुत क्रिएटीव होते हैं. घर को ऐसे सजाते हैं कि लोग देखकर खुशी से वाह वाह करते हैं. जन्माष्टमी की मटकी इस सजावट का महत्वपूर्ण हिस्सा है. यहां हम आपको कुछ अच्छी कलाकारी बताएंगे जिससे आप माखनचोर कान्हा की मटकी को खूबसूरती से सजा सकते हैं.

पेंटिंग से सजेगी मटकी

कान्हा की मटकी को सजाने का एक आसान तरीका ये है कि उस पर आप कई रंगों और पैटर्न के साथ ड्राइंग बना सकते हैं. इसके साथ ही उसे रेड या गोल्डन जैसे शेड के बेस के साथ तैयार कर सकते हैं. कान्हा की मटकी पर उनकी तस्वीर, मोर पंख या बांसुरी की खूबसूरत पेंटिग भी बना सकते हैं. 

मोती से सजेगी मटकी

मोतियों का इस्तेमाल कर आप मटकी की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. रेड या गोल्डन जैसे शेड के बेस के साथ तैयार मटकी पर मोतियों की झालर लगा सकते हैं. पहले आप पेंसिल की मदद से एक खास डिजाइन तैयार करें फिर उन पर सभी मोतियों को गोंद की मदद से चिपका दें. इससे उसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी.

गोटा पट्टी से दें यूनीक लूक

ये माखन की मटकी को सजाने का आसान और यूनीक तरीका है. अगर कलाकारी आपको मुश्किल लग रही है, तो ये तरीका आपके लिए है और ये कान्हा की मटकी को बहुत सुंदर लूक देगी. इसके लिए आप लाल रंग के गोटा पट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं. कान्हा की बांसुरी भी इसी से सजाए और उसे मटकी के साथ रखें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news