घर के मनीप्लांट में कर दें एक बेहद आसान टोटका, होगा चमत्‍कार; ताबड़तोड़ बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11056003

घर के मनीप्लांट में कर दें एक बेहद आसान टोटका, होगा चमत्‍कार; ताबड़तोड़ बरसेगा पैसा

मनीप्‍लांट लगाने के बाद भी यदि घर में पैसों की तंगी बनी रहे तो एक आसान टोटका कर लें. यह टोटका करते ही कुछ ही दिन में जमकर पैसा बरसने लगेगा. 

 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हम में से ज्‍यादातर लोग अपार धन-दौलत के मालिक बनना चाहते हैं लेकिन ऐसा कर पाना आसान नहीं होता है. फिर भी लोग अमीर बनने के लिए पूरी जिंदगी तरह-तरह की कोशिशें करते रहते हैं. ज्‍योतिष, लाल किताब, वास्‍तु शास्‍त्र में इसके लिए कई उपाय और टोटके बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय घर में मनीप्‍लांट लगाना भी है. लेकिन कई लोगों की शिकायत होती है कि मनीप्‍लांट लगाने के बाद भी उनकी पैसों की तंगी दूर नहीं होती है. इसके पीछे के अपने कारण हो सकते हैं. 

  1. मनीप्‍लांट में कर लें ये एक टोटका 
  2. पैसा बरसने में नहीं लगेगी देर 
  3. कुछ ही दिन में दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी 

ये काम करते ही बरसेगा पैसा 

यदि मनीप्‍लांट लगाने के बाद भी पैसों की कमी बनी रहे तो पैसे बरसाने वाले इस पौधे में एक टोटका कर दें. यह आसान टोटका करते ही चारों तरफ से पैसा बरसने लगता है. यह टोटका कमाई में आ रहीं सारी रुकावटें दूर कर देता है. साथ ही आपको कुछ ही दिन में करोड़पति बना देता है. इसके लिए मनीप्‍लांट की जड़ में लाल रंग का रिबन बांधना होता है. रिबन बांधने के बाद जड़ को इस तरह मिट्टी से ढंक दें कि वह बाहर से दिखाई न दे. यह टोटका बहुत कारगर है और कुछ ही दिन में असर दिखाना शुरू कर देता है. 

यह भी पढ़ें:  मल्‍टी-टास्किंग और टैलेंट में जबरदस्‍त होते हैं 3 राशि वाले लोग, चेक करें अपना नाम

इन बातों का भी रखें ध्‍यान 

मनीप्‍लांट लगाते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि उसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं. ऐसा मनीप्‍लांट भाग्‍य-वृद्धि कराता है. साथ ही मनीप्‍लांट की बेल को हमेशा इस तरह व्‍यवस्थि‍त करके रखें कि वह नीचे से ऊपर की ओर जाए. इसके लिए बेल को रस्‍सी या लकड़ी का सहारा दे दें. यदि मनीप्‍लांट की पत्तियां सूख जाएं तो उन्‍हें तुरंत हटा दें, सूखा हुआ मनीप्‍लांट धन हानि का कारण बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news