75 की उम्र और 2 घंटे की नृत्‍य नाटिका...रोंगटे खड़े कर देगी हेमामालिनी की परफॉर्मेंस
Advertisement
trendingNow12462370

75 की उम्र और 2 घंटे की नृत्‍य नाटिका...रोंगटे खड़े कर देगी हेमामालिनी की परफॉर्मेंस

Mathura News: भगवान कृष्‍ण की भूमि पर मशहूर ऐक्‍ट्रेस और सांसद हेमामालिनी नवरात्रि के चौथे दिन दुर्गा नृत्‍य नाटिका प्रस्‍तुत की. मां दुर्गा के रूप में हेमामालिनी ने कई अवतारों को मंच पर सजीव कर दिया. 

75 की उम्र और 2 घंटे की नृत्‍य नाटिका...रोंगटे खड़े कर देगी हेमामालिनी की परफॉर्मेंस

Hema Malini Performance: शारदीय नवर‍ात्रि महापर्व चल रहा है और इस बीच मथुरा में सांसद हेमामालिनी ने दुर्गा नृत्‍य नाटिका पर अद्भुत प्रस्‍तुति दी. मशहूर ऐक्‍ट्रेस और मथुरा से सांसद हेमामालिनी ने मां दुर्गा के कई अवतारों को मंच पर सजीव कर दिया. 75 साल की हेमामालिनी ने अपने नृत्‍य और भावभंगिमाओं से लोगों का दिल जीत लिया, बल्कि यूं कहें कि नृत्‍य नाटिका के पूरे प्रदर्शन के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब हेमामालिनी की मां दुर्गा के रूप में भावभंगिमाएं देखकर दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए. 

यह भी पढ़ें: पति को बेइंतहां प्‍यार करती हैं इस बर्थडेट वाली लड़कियां, बना देती हैं सोने की रात और चांदी के दिन

दुर्गा सप्‍तशती पर आधारित दुर्गा नृत्‍य नाटिका 

नवरात्रि के मौके पर भगवान कृष्‍ण की जन्‍मभूमि मथुरा में नाट्य विहार कला केंद्र, मुंबई की ओर से पांचजन्य प्रेक्षाग्रह में रविवार को सांसद हेमामालिनी ने यह प्रस्‍तुति दी. दुर्गा नृत्‍य नाटिका दुर्गा सप्तशती पर आधारित थी. जिसमें हेमामालिनी ने माता सती और पार्वती के रूप की अद्भुत प्रस्तुति दी.

यह भी पढ़ें: दशहरा लकी और दिवाली डबल लकी! शनि की चाल बदलेगी 4 राशि वालों का नसीब

75 की उम्र और 2 घंटे की प्रस्‍तुति 

कमाल की बात ये है कि 75 साल की उम्र में हेमामालिनी ने ये नृत्‍य नाटिका पेश की. 2 घंटे की इस नृत्‍य नाटिका में करीब डेढ़ दर्जन सहयोगियों की टीम के साथ सांसद हेमामालिनी ने मां दुर्गा के कई अवतारों को जीवंत किया. 

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु कैसे बनती हैं, क्‍या है इनका इतिहास? Photo में देखें जीवन

नृत्य नाटिका की शुरुआत शिव-सती कथा से हुई, जिसमें प्रेम, भक्ति और रौद्र भावों का सजीव चित्रण हुआ. दर्शक मां दुर्गा और भगवान शिव की जय-जयकार करते रहे. मंच पर दक्ष वध, शिव तांडव, बम लहरी, शिव-पार्वती विवाह और नमस्तस्यै की अद्भुत प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करती रहीं.

 

इससे पहले शनिवार को ओमेक्स स्थित अपने आवास पर हेमामालिनी ने पत्रकारों से कहा कि ब्रजभूमि उत्सव की भूमि है. यहां हमारी संस्कृति को बढ़ावा देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनवरत शृंखला जारी रहे. इसी उद्देश्य को लेकर सभी सुविधाओं से युक्त पांचजन्य मुक्ताकाशीय रंगमंच का निर्माण सरकार द्वारा करवाया गया है.

नृत्‍य नाटिका देखने पहुंचे ओम बिरला 

नृत्‍य नाटिका में हेमामालिनी की प्रस्तुति देखने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी पहुंचे. वहीं अन्‍य भाजपा नेताओं के अलावा भारी संख्‍या में दर्शक मौजूद रहे, जिन्‍होंने जयकारों के साथ पूरी टीम का मनोबल बढ़ाया. 

Trending news