close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुरादाबाद में सावन के आखिरी सोमवार और ईद की तैयारी पूरी, हर तरफ जवान दे रहे हैं पहरा

भारी संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार और गढ़मुक्तेश्वर से गंगाजल लेकर मुरादाबाद पहुंच रहे हैं. जिसके चलते शहर में भीड़-भाड़ का माहौल दिखाई दे रहा है.

मुरादाबाद में सावन के आखिरी सोमवार और ईद की तैयारी पूरी, हर तरफ जवान दे रहे हैं पहरा
मुरादाबाद में हर तरफ जवानों की तैनाती की गई है.

दीपचंद्र जोशी/मुरादाबाद: कल सावन का आखिरी सोमवार है. ऐसे में सावन के आखिरी सोमवार पर भारी संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार और गढ़मुक्तेश्वर से गंगाजल लेकर मुरादाबाद पहुंच रहे हैं. जिसके चलते शहर में भीड़-भाड़ का माहौल दिखाई दे रहा है. इसके लिये प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं सावन के अंतिम सोमवार के साथ ही ईद-अल-अधा का त्योहार भी है. जिसके चलते प्रशासनिक अमला पहले से ही संजीदा है. दरअसल, दोनों त्योहारों के साथ होने के चलते हर तरफ लोगों की आवाजाही बढ़ गई है. ऐसे में किसी तरह के असामाजिक तत्व शहर में सांप्रदायिक सद्भावना को ठेस न पहुंचाएं इसकी निगरानी के लिए हर तरफ पुलिस तैनाती बढ़ा दी गई है.

कांवड़ मेले और ईद-अल-अधा की तैयारियों को लेकर जनपद में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं. इसके साथ ही श्रद्धालुओं और नमाजियों की सुरक्षा के भी इंतजामों के बंदोबस्त किए गए हैं और हर तरफ जवानों का पहरा है. इस संबंध में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कांवड़ मेले और ईद-अल-अधा के त्यौहार को लेकर शहर को 10 सेक्टर में बांटा गया है और हर तरफ जवानों की तैनाती भी की गई है. इसके साथ ही मजिस्ट्रेटों को भी लगाया गया है. जो बीच-बीच में पूरे शहर का भ्रमण करेंगे और शहर के सभी हालातों की जानकारी लेंगे.

सतपुड़ा के जंगलों में छिपा है पृथ्वी का नागलोक, अमरनाथ से भी कठिन है नागद्वारी की यात्रा

देखें लाइव टीवी

मुरादाबाद में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना यह परिवार, कावंड़ियों के लिए सालों से बना रहा है कांवड़

मोबाइल बैन, लैपर्ड के साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई. वहीं जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सावन का आखिरी सोमवार को लेकर कावड़ियों के सभी संघों और ईद-अल-अधा को लेकर सभी मस्जिदों के इमामों के साथ मीटिंग की है और व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहारों को मनाने की अपील की है और साथ ही शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात भी कही है.