Mother's day gift ideas: अपनी मां को मदर्स डे पर राशि अनुसार गिफ्ट करें ये खास चीजें, मन खुशी से होगा बाग-बाग
Advertisement
trendingNow12001307

Mother's day gift ideas: अपनी मां को मदर्स डे पर राशि अनुसार गिफ्ट करें ये खास चीजें, मन खुशी से होगा बाग-बाग

Mother's day 2023:  मां को उपहार देते समय यदि ऐसे उपहार दिए जाएं जिनसे मां की प्रसन्नता चार गुना बढ़ जाए, तो कहना ही क्या. इस लेख में ऐसे ही उपहारों के बारे में बताया गया है जिनके पाने से न केवल वह खुश होंगी बल्कि आपके और उनके बीच संबंध और मजबूत होंगे.

Mother's day gift ideas: अपनी मां को मदर्स डे पर राशि अनुसार गिफ्ट करें ये खास चीजें, मन खुशी से होगा बाग-बाग

Mothers day gift according to zodiac sign: मां एक ऐसा शब्द है जो बोलते ही वात्सल्य, ममता और जिस प्रेम का कोई अंत न हो व भाव उत्पन्न होने लगे. यह बात प्राचीन शास्त्रों में तो लिखी ही है, आधुनिक विज्ञान भी इस बात को मानने लगा है. शायद इसलिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मदर्स डे मनाने का चलन बढ़ा है, वैसे तो हर साल मई माह के दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे मनाया जाता है जिस दिन पुत्र पुत्रियां मां को उपहार देते हैं. साल में एक अवसर और भी आता है जब आप अपनी जन्मदात्री मां को उपहार देकर प्रसन्न करते हैं वह होता है उनका का जन्मदिन. मां को उपहार देते समय यदि ऐसे उपहार दिए जाएं जिनसे मां की प्रसन्नता चार गुना बढ़ जाए, तो कहना ही क्या. इस लेख में ऐसे ही उपहारों के बारे में बताया गया है जिनके पाने से न केवल वह खुश होंगी बल्कि आपके और उनके बीच संबंध और मजबूत होंगे, आइए जानते हैँ ऐसी ही पांच राशियों के विषय में. 

मेष - मां के साथ समय व्यतीत करें, उनकी सुख सुविधा का ध्यान दें, यदि संभव हो तो उनके मनपसंदीदा स्थान पर टूर पर भेज सकते हैं.

मिथुन - मां की पसंद और आपकी पसंद लगभग एक जैसी हो सकती है. उन्हें घर से संबंधित वस्तु दें, और इस दिन मां को कहीं घुमाने के लिए ले जा सकते हैं.

तुला - मां को प्रसन्न करने और उपहार देने के लिए सर्वप्रथम उनकी बातों का पालन करने का आश्वासन दें, उसके साथ ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक सामान गिफ्ट कर सकते हैं.

धनु - मां के महत्वपूर्ण दिन में उन्हें ज्ञान वर्धक गिफ्ट देना चाहिए, यदि उन्हें पढ़ने-लिखने का शौक है तो किताबें, मैगजीन, कहानियों की बुक दें, लेकिन ध्यान रहें इसे पढ़ने से उनका कुछ ज्ञान बढ़ना चाहिए. 

मीन - यह राशि वाले अपनी मां को संगीत, उनके मनपसंद के कपड़े और फोन और इससे संबंधित गैजेट दे सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news