Premanand Maharaj: प्रेम विवााह में कुंडली के न मिलने पर भी क्या शादी करना है उचित? जानें प्रेमानंद महाराज जी का जवाब
Advertisement
trendingNow12049401

Premanand Maharaj: प्रेम विवााह में कुंडली के न मिलने पर भी क्या शादी करना है उचित? जानें प्रेमानंद महाराज जी का जवाब

Kundali Match In Love Marriage: वृंदावन के प्रसिद्ध प्रेमानंद महाराज जी के प्रवचन इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. दिनों-दिन उनके चाहने वाले और भक्तों की श्रद्धा प्रेमानंद महाराज को लेकर बढ़ती जा रही है. लोगों के सवालों का जवाब प्रेमानंद महाराज अपने प्रवचन के दौरान हल करते हैं. 

 

premanand maharaj

Premanand Maharaj: वृदांवन के प्रसिद्ध प्रेमानंद महाराज इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सूर्खियों में हैं. प्रेमामंद महाराज के प्रवचन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन प्रवचनों के साथ वे लोगों की शंकाएं दूर कर उनका समाधान बताते हैं. प्रेमानंद महाराज की बढ़ती पॉपलेरिटी से दिनों-दिन उनके चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. अक्सर लोगों के दिमाग में अपनी लाइफ से संबंधित कई तरह के सावल आते हैं, जिनका समाधान वे इधर-उधर देखते फिरते हैं. 

हाल में, प्रेमानंद महाराज ने लोगों की इस शंका का जवाब देते हुए लाखों लोगों को दुविधा को दूर कर दिया. जी हां, अक्सर लोगों के दिमाग में ये सावल कई बार घुमता होगा कि प्रेम विवाह में अगर कुंडली नहीं मिलती, तो क्या शादी करना उचित रहता है या नहीं? ऐसे में लोगों के इस सवाल का जवाब जानते हैं प्रेमानंद महाराज के मुताबिक. 

कुंडली न मिलने पर क्या शादी करना उचित 

लव मैरिज में कई बार देखा जाता है कि वर-वधू की कुंडली आपस में मैच नहीं करती. उस स्थिति में ये कंफ्यूजन पैदा हो जाती है, कि क्या उनका विवाह करना उचित है या नहीं? कई बार लोग इन चीजों को भूलकर आगे बढ़ जाते हैं और शादी कर लेते हैं. लेकन कई बार मन में आई दुविधाओं को नजरअंदाज नहीं कर पाते और आपस में विवाह नहीं करते. ऐसे में प्रेमानंद महाराज ने बताया कि अगर इस तरह का कोई मामला होता है, तो लड़का-लड़की का शादी कर लेनी चाहिए. 

ईश्वर को कर दें समर्पित 

कुंडली मिलान को लेकर प्रेमानंद महाराजा कहना है कि अगर किसी की कुंडली नहीं मिलती, तो ईश्वर को समर्पित कर विवाह कर लेना उचित है. बीच में ईश्वर को साक्षी कर लेने पर विपरीत दिशा में बैठे ग्रह भी शुभ फल प्रदान करने लगते हैं. दोनों लोगों का आपस में मन मिलना बहुत जरूरी है. ऐसे में अगर दो लोगों के मन मिल रहे हैं, तो भगवान को साक्षी मानकर शादी की जा सकती है. माता-पिता की सहमति होने और आपस में प्रेम होने पर विवाह करना उचित होता है. 

मंगल जीवन के लिए करें ये काम 

भगवान के आशीर्वाद से मंगल भवन होने पर सभी अमंगल नष्ट होते हैं. जीवन मंगलमय करने के लिए अच्छे कर्म करने चाहिए. भगवान के नाम का जाप करना चाहिए. इससे जीवन मंगल होता है और शादी के बाद जीवन अच्छा कटता है. 

Rahu-Ketu Pujan: राहु और केतु के शुभ प्रभाव के लिए रोज करें ये अद्भुत काम, किस्मत के बंद दरवाजे खोलेगा ये उपाय
 

Chandra Gochar 2024: धनु राशि में चंद्र करेंगे इन लोगों को मालामाल, करियर-कारोबार में होगी खूब कमाई!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news