ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा कप्तान रहे इयान क्रेग का निधन

ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा टेस्ट क्रिकेट कप्तान इयान क्रेग का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। मध्य क्रम के बल्लेबाज क्रेग ने 1953 में 17 साल 239 दिन की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा कप्तान रहे इयान क्रेग का निधन

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा टेस्ट क्रिकेट कप्तान इयान क्रेग का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। मध्य क्रम के बल्लेबाज क्रेग ने 1953 में 17 साल 239 दिन की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे।

इसके बाद जब उन्होंने 22 साल 194 दिन की उम्र में कप्तानी संभाली तो देश के सबसे युवा टेस्ट कप्तान बन गए। उन्होंने तब तक केवल छह टेस्ट खेले थे और टीम के स्थापित सदस्य भी नहीं थे। इन सबसे बावजूद उन्हें 1957-58 के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया। 26 साल की उम्र में क्रिकेट से सन्यास लेने से पहले क्रेग ने 1953 से 1958 के बीच 11 टेस्ट मैच खेले और 19.88 का उनका औसत निराशाजनक रहा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष वैली एडवर्डस ने एक बयान में कहा, हम इयान के निधन की बात जानकर बहुत दुखी हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मुश्किल घड़ी में मैं उनके परिवार, दोस्तों और पूर्व साथी खिलाड़ियों के लिए गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।