मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, कश्यप भी दूसरे दौर में

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन को हराया. 

मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, कश्यप भी दूसरे दौर में
साइना नेहवाल ने दूसरे दौर का मुकाबला महज 39 मिनट में जीत लिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: स्टार शटलर साइना नेहवाल ने साल के पहले बैडमिंटन टूर्नामेंट मलेशिया मास्टर्स-2019 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इसके तीसरे दौर में जगह बना ली है. उन्होंने गुरुवार (17 जनवरी) को दूसरे दौर के मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन को हराया. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच 10वां मुकाबला था. साइना ने इनमें से 10 मैच जीते हैं. साइना नेहवाल शादी के बाद पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेल रही हैं. 

सातवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल ने बुधवार को पहले दौर में जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. हॉन्गकॉन्ग की ही डेंग जॉय जुआन ने हारने से पहले भारतीय शटलर को एक घंटे पांच मिनट तक संघर्ष कराया था. लेकिन दूसरे दौर में साइना पूरे लय में नजर आईं. उन्होंने यिप पुई यिन को 21-14, 21-16 से हराया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 39 मिनट लगे. साइना ने इससे पहले बुधवार को डेंग जॉय जुआन को 14-21 21-18 21-18 से हराया था. 

अब साइना का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा. दुनिया की नौवे नंबर की खिलाड़ी साइना का ओकुहारा के खिलाफ 8-4 का रिकॉर्ड है. उसने पिछले साल डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन में भी ओकुहारा को हराया था. यह मुकाबला जीतने पर साइना का सामना चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिना मारिन से हो सकता है. 

सातवीं सीड किदांबी श्रीकांत ने इससे पहले बुधवार को ही पुरुष सिंगल्स में हॉन्गकॉन्ग के ही एन का लॉन्ग एंगस को 30 मिनट में 21-17 21-11 से हराया. श्रीकांत का दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग के ही वोंग विंग की विन्सेंट से मुकाबला होगा. क्वालीफायर पाररुपल्ली कश्यप ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है. क्वालिफिकेशन से दो मुकाबले जीतकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे कश्यप ने पहले दौर में डेनमार्क के रेस्मस गेमके को एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 19-21 21-19 21-10 से हराया. अब उनका मुकाबला छठी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के एंथोनी गिंटिंग से मुकाबला होगा. 

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने हॉन्गकॉन्ग की जोड़ी एन टी यू और यूएन सिंग यिन को 37 मिनट में 21-16 22-20 से पराजित किया. प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी को मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा.