एक बार फिर वापसी कर रही है बेल्जियम की टेनिस क्वीन, जीत चुकी है 6 ग्रैंडस्लैम

किम क्लाइस्टर्स ने 2007 में संन्यास ले लिया था. उन्होंने मां बनने के बाद 2009 में वापसी की, लेकिन चोट ने उनके करियर पर फिर विराम लगा दिया था. 

एक बार फिर वापसी कर रही है बेल्जियम की टेनिस क्वीन, जीत चुकी है 6 ग्रैंडस्लैम

ब्रसेल्स: छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स (Kim Clijsters) एक बार फिर टेनिस कोर्ट पर नजर आने वाली हैं. किम क्लाइस्टर्स ने घोषणा की है कि वे अगले साल मार्च में मैक्सिन ओपन से कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं. क्लाइस्टर्स जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेना चाहती थी, लेकिन घुटने की चोट के कारण उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा. 

36 वर्षीय किम क्लाइस्टर्स ने सोमवार को कहा, ‘मैं अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुई हूं, लेकिन अगले कुछ और सप्ताह में पूरी तरह से फिट हो जाऊंगी. अब काफी समय से कोर्ट से दूर रह चुकी हूं.’ ऑस्ट्रेलियन ओपन जनवरी में होता है. माना जा रहा है कि क्लाइस्टर्स तब तक फिट नहीं हो पाएंगी.

यह भी पढ़ें: 2010-19: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोहली को बनाया अपना कप्तान, पर बदल दिया बैटिंग-ऑर्डर

पूर्व नंबर वन क्लाइस्टर्स ने साल 2007 में संन्यास ले लिया था जब वह पहले बच्चे को जन्म देने वाली थीं. इसके बाद उन्होंने दो साल बाद 2009 में वापसी की थी और अमेरिकी ओपन तथा आस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया था. 

किम क्लाइस्टर्स ने चोट के कारण 2011 में फिर से संन्यास ले लिया था. क्लाइस्टर्स बेल्जियम की सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक है. वे सिंगल्स में चार ग्रैंडस्लैम और डबल्स में दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं. उन्होंने संन्यास से पहली बार वापसी करने के बाद लगातार तीन एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते थे.