close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु और साई प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय बाहर

साइना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने मुकाबले हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. 

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु और साई प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय बाहर
पांचवीं सीड पीवी सिंधु ने तीसरे दौर में अमेरिका की बीवेन झांग को 21-14, 21-6 से हराया. (फोटो: PTI)

बासेल (स्विट्जरलैंड): स्टार शटलर पीवी. सिंधु और बी. साई प्रणीत ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप-2019 के क्वार्टर फानल में प्रवेश कर लिया है. दूसरी ओर, साइना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. इन तीनों के हारने के साथ ही अब भारत को खिताब दिलाने की जिम्मेदारी पीवी. सिंधु और बी. साई प्रणीत पर आ गई है. 

दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को महिला सिंगल्स तीसरे दौर में अमेरिका की बीवेन झांग को 21-14, 21-6 से हराया. सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2017 और 2018 में सिल्वर और 2013 व 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. उन्हें बीवेन झांग को हराने में सिर्फ 34 मिनट लगे. क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना दूसरी सीड ताई जू यिंग से होगा. ताइवान की इस खिलाड़ी के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 4-10 का रिकॉर्ड है. 

यह भी पढ़ें: 22 अगस्त को 3 टेस्ट मैच शुरू हुए, तीनों में दिखी गजब की समानता, जानकर हैरान रह जाएंगे 

सिंधु की जीत के थोड़ी देर बाद साइना नेहवाल को डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड ने 15-21, 27-25, 21-12 से दी शिकस्त दी. साइना एक घंटे 12 मिनट तक चले कड़े और संघर्षपूर्ण मुकाबले में पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम और मैच हारकर बाहर हो गईं. बता दें कि साइना नेहवाल वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2015 में सिल्वर और 2017 में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: वसीम जाफर का चैलेंज, कोई एंटिगा के मेरे रिकॉर्ड की बराबरी करके दिखाए

पुरुष सिंगल्स में साई प्रणीत ने इंडोनेशिया के एंटोनी सिनीसुका गिटिंग को हराया. 16वें सीड प्रणीत ने छठी सीड गिटिंग को 21-19, 21-13 से मात दी. प्रणीत ने 42 मिनट में यह मुकाबला जीता. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत के सामने चौथी सीड इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ उनका 1-2 का रिकॉर्ड है.  

इस बीच, एच.एस. प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए.  प्रणॉय को अपने तीसरे दौर के मुकाबले में दुनिया के नम्बर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने हराया. टॉप सीड मोमोटा ने कड़े मुकाबले में प्रणॉय को 21-19, 21-12 से पराजित किया. वहीं, श्रीकांत थाईलैंड के कांटाफोन वांचारोएन की चुनौती से पार नहीं पार सके. सातवीं सीड श्रीकांत को वांचारोएन ने 21-14 21-13 से शिकस्त दी.