Champions League: लियोनेल मेसी के दो गोल से जीता बार्सिलोना, क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के प्री क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में ओलंपिक ल्योन को 5-1 से हराया. 

Champions League: लियोनेल मेसी के दो गोल से जीता बार्सिलोना, क्वार्टर फाइनल में पहुंचा
बार्सिलोना के लियोनेल मेसी ने मैच का पहला गोल किया. (फोटो: Reuters)

बार्सिलोना: स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना (Barcelona) ने बुधवार को चैंपियंस लीग (Champions League) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. उसने लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के दो गोल की बदौलत राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग में ओलंपिक ल्योन को 5-1 से हराया. फ्रेंच क्लब ल्योन के घरेलू मैदान पर खेला गया पहले लेग का मैच गोल रहित ड्रॉ रहा था. 

अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कैम्प नाउ में खेले गए मुकाबले में दो गोल किए. उनके अलावा, फिलिप कोटिन्हो, जेरार्ड पीके और ओउसमान डेम्बेले ने एक-एक गोल किया. इसी दिन इंग्लिश क्लब लिवरपूल ने जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख को 3-1 से हराया. उसने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. 

यह भी पढ़ें: चैंपियंस लीग: लिवरपूल क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली EPL की चौथी टीम बनी, बायर्न को हराया

मेजबान बार्सिलोना और ओलंपिक ल्योन के बीच खेले गए मैच में पहला गोल लियोनेल मेसी ने किया. मैच के 17वें मिनट में ही मेजबान टीम को पेनल्टी मिली और मेसी ने गेंद को गोल में डोलने में कोई गलती नहीं की. पहला हाफ समाप्त होने से पहले बार्सिलोना अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही. मैच के 31वें मिनट में स्ट्राइकर लुईस सुआरेज ने 18 गज के बॉक्स में कलात्मक खेल दिखाया और कोटिन्हो को पास दिया जिन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. 

दूसरे हाफ की शुरुआत ल्योन के लिए अच्छी रही. 58वें मिनट में लुकस टोउसार्ट ने वॉली पर गोल दागा. हालांकि, इससे मैच के नतीजे पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. मेसी ने 78वें मिनट में मुकाबले का अपना दूसरा गोल किया. इसके तीन मिनट बाद, मेजबान टीम ने एक और अटैक किया. इस बार पीके ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया. बार्सिलोना यहीं नहीं रुकी और 86वें मिनट में डेम्बेले ने गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

(आईएएनएस)