close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉक्सिंग: पिंकी और साक्षी कोलोन वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में, भारत के 4 पदक पक्के

भारत के चार खिलाड़ियों ने विश्व कप में पदक पक्के कर लिए हैं. मीना कुमारी तो अपने वर्ग के फाइनल में पहुंच चुकी हैं. 

बॉक्सिंग: पिंकी और साक्षी कोलोन वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में, भारत के 4 पदक पक्के
रेफरी ने पिंकी रानी को 5-0 से विजेता घोषित किया. (फोटो साभार: @BFI_official)

कोलोन (जर्मनी): कॉमनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक विजेता पिंकी रानी (51 किग्रा) और मौजूदा यूथ वर्ल्ड चैंपियन साक्षी (57 किग्रा) ने बॉक्सिंग वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके साथ ही विश्व कप में भारत के दो और पदक पक्के हो गए हैं. इससे पहले मीना कुमारी (54 किग्रा) और पी. बासुमतारी (64 किग्रा) अपने-अपने वर्ग में क्रमश: फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचकर रजत और कांस्य पदक पक्का कर चुकी हैं. बॉक्सिंग वर्ल्ड कप जर्मनी के कोलोन में चल रहा है. 

इंडिया ओपन की स्वर्ण पदक विजेता पिंकी ने गुरुवार को महिलाओं की क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की फुन्सांग काहिरांच्या को 5-0 से हराया. 18 साल की साक्षी ने डेनमार्क की सेसिले केल्ले को मात दी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: आंद्रे रसेल मैदान के बाहर भी लोगों का यूं जीतते हैं दिल, कार्तिक ने किया नया खुलासा

54 किग्रा वर्ग में केवल तीन बॉक्सर ही थीं. इसमें से स्ट्रांजा मेमोरियल की स्वर्ण पदक विजेता मैंसनाम ने सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया. ठीक इसी तरह 64 किग्रा वर्ग में भी पांच बॉक्सर होने के चलते स्ट्रांजा मेमोरियल की कांस्य पदक विजेता बासुमतारी ने सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. 
 

इससे पहले दिन के अन्य मुकाबलों में 69 किग्रा वर्ग में अंजलि तुशीर पहले ही राउंड में डेनमार्क की वोने बीएक रासमुसेन से 0-5 से हारकर बाहर हो गईं. भारत ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सात सदस्यीय दल भेजा है. टूर्नामेंट में 21 देशों की मुक्केबाज 17 भार वर्गो में हिस्सा ले रहीं हैं.

(आईएएनएस)