फुटबॉल: वैलेंसिया कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंचा, बार्सिलोना से होगा मुकाबला

स्पेनिश क्लब वैलेंसिया ने रियल बेतिस को सेमीफाइनल के दूसरे लेग में 1-0 से हराया. दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण 2-2 से बराबर रहा था. 

फुटबॉल: वैलेंसिया कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंचा, बार्सिलोना से होगा मुकाबला
वैलेंसिया और रियल बेतिस के खिलाड़ी मुकाबले के दौरान. (फोटो: Reuters)

वैलेंसिया (स्पेन): स्पेनिश क्लब वैलेंसिया ने रियल बेतिस को 1-0 से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. उसके लिए मैच का एकमात्र गोल स्ट्राइकर रोड्रिगो मोरेनो ने किया. फाइनल में वैलेंसिया का सामना चार बार की चैंपियन बार्सिलोना से होगा. बार्सिलोना ने सेमीफाइनल में अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड को हराया है. टूर्नामेंट का फाइनल 25 मई को खेला जाएगा. 

वैलेंसिया और रियल बेतिस के बीच सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था. गुरुवार रात (28 फरवरी) को दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का दूसरे लेग खेला गया. इसमें वैलेंसिया ने 1-0 से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही वैलेंसिया ने कुल 3-2 के स्कोर के साथ खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: एमएस धोनी को हैदराबाद वनडे मैच से पहले चोट लगी

करीब 45200 दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण की शुरुआती मिनटों में मेहमान रियल बेतिस की टीम को तीन मौके मिले, लेकिन वह मेजबान टीम के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाए और पहला हाफ गोल रहित रहा. दूसरे हाफ की शुरुआत से ही वैलेंसिया ने अपना आक्रमण तेज कर दिया और इसका फायदा उसे जल्दी ही गोल के रूप में मिला. 

मुकाबले के 56वें मिनट में गामेरियो की मदद से मोरेनो ने गोल दागकर वैलेंसिया को 1-0 की बढ़त दिला दी. रियल बेतिस की टीम ने इसके बाद मैच में बराबरी हासिल करने की भरपूर कोशिश लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए. वैलेंसिया ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखा और फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. 
सात बार की चैंपियन वैलेंसिया अब आठवीं बार यह खिताब जीतने के लिए फाइनल खेलेगा. वहीं, बार्सिलोना लगातार पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का प्रयास करेगी. उसने कुल मिलाकर 30 बार यह प्रतियोगिता जीती है. 

(इनपुट: आईएएनएस)