INDvsAUS: एमएस धोनी को हैदराबाद वनडे मैच से पहले चोट लगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा. 

INDvsAUS: एमएस धोनी को हैदराबाद वनडे मैच से पहले चोट लगी
37 साल के एमएस धोनी 338 वनडे मैच खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs Australia) के पहले मुकाबले से पहले शनिवार को भारतीय टीम के नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई. वे टीम के सहयोगी स्टाफ सदस्य राघवेंद्र से थ्रोडाउन ले रहे थे, तभी उनकी दाईं बांह के अगले हिस्से में चोट लग गई. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे हैदराबाद में खेला जाना है. यह मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. 

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने नेट प्रैक्टिस में काफी लंबे समय तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. टीम के सभी खिलाड़ी अधिकारिक सत्र के बाद थ्रोडाउन ले रहे थे. राघवेंद्र की ऐसी ही एक गेंद धोनी की बांह के अगले हिस्से से लग गई. इस अनुभवी खिलाड़ी को कुछ दर्द हुआ और एहतियात के तौर पर उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब भीड़ को चीरकर टीम इंडिया के पास पहुंची Fan Girl, धोनी ने यूं लगाया गले

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह चोट गंभीर है या नहीं, या पहले वनडे में धोनी का खेलना संदिग्ध है. अंतिम फैसला शाम तक लिए जाने की उम्मीद है. 37 साल के एमएस धोनी 338 वनडे मैच खेल चुके हैं. वे दुनिया के सबसे सफल विकेटकीपर कप्तान हैं. उन्होंने भारत को दो विश्व कप जिताए हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10415 रन बनाए हैं और 430 शिकार (कैच/स्टंपिंग) किए हैं. 

अगर धोनी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी होगी. अगर धोनी समय पर नहीं उबर पाते हैं तो यही विकल्प होगा. अगर टीम प्रबधंन सभी बल्लेबाजी विकल्पों को परखना चाहेगा तो लोकेश राहुल और अंबाती रायडू दोनों अंतिम एकादश में खेल सकते हैं. 

एमएस धोनी ना सिर्फ टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, बल्कि लोकप्रियता में भी उनका कोई सानी नहीं है. इसका नजारा टीम इंडिया के हैदराबाद पहुंचने पर मिला. इस दौरान क्रिकेट सितारों से मिलने के लिए हजारों प्रशंसक मौजूद थे. इसी बीच एक फैन गर्ल भी महेंद्र सिंह धोनी के गले लग गई. धोनी ने भी बड़ी आत्मीयता के साथ उसे गले लगाया.

(इनपुट: भाषा)