close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब आंद्रे रसेल के हेलमेट पर लगी गेंद, और दौड़ पड़े सारे खिलाड़ी उनकी ओर

 Andre Russell: कैरेबियन क्रिकेट लीग के मैच में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के हेलमेट पर गेंद लग गई जिसके बाद वे पिच पर गिर गए. 

जब आंद्रे रसेल के हेलमेट पर लगी गेंद, और दौड़ पड़े सारे खिलाड़ी उनकी ओर
रसेल थलावाज टीम के अहम ऑलराउंडर हैं. वे मैच में केवल तीन गेंद ही खेल सके. (फोटो: twitter @JAMTallawahs)

किंग्सटन (जमैका) वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल  को कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में एक मैच के दौरान हेटलमेट पर गेंद लग गई. रसेल को गेंद लगने के बाद मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. रसेल जमैका थलावाजद की ओर से सेंट लूसिया जौक्स के खिलाफ मैच में खेल रहे थे जब वे एक शॉर्ट गेंद को पुल करने से चूक गए और गेंद उनके दाएं कान के पास हेलमेट में जा लगी. इसके बाद वे पिच पर गिर गए.

उस समय थलावाज की पारी का 14वां ओवर चल रहा था और रसेल ने खाता भी नहीं खोला था. गेंद तेजी से रसेल को हेलमेट पर लगी और इसकी वजह से रसेल फौरन ही पिच पर गिर पड़े. उनके गिरते ही जौक्स के फील्डर्स उनकी ओर दौड़े और उनका हेलमेट उतार कर उनकी चोट के बारे में जानने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के नाम को मिली अरुण जेटली स्टेडियम में खास जगह

इसके बाद रसेल को स्ट्रेचर पर फौरन ही मैदान से बाहर ले जाया गया. वे केवल तीन ही गेंद खेल सके. शाम को उनका सीटी स्कैन करवाया गया जिसमें कोई गंभीर चोट नजर नहीं आई. इस बात की पुष्टि उनकी फ्रैंचाइजी ने अपने मेडिकल अपडेट में की. 

इस मैच में जमैका थलावाज ने अपने 20 ओवर में 170 रन बनाए. 171 रन के लक्ष्य को सेंट लूसिया जौक्स ने 20 गेंद रहते केवल 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. लूसिया जौक्स की ओर से रखीम कॉर्नवॉल ने 30 गेंदों में 75 रन की आतिशी पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई. रसेल की टीम से गेल फिलिप ने सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली. इस मैच में जमैका के कप्तान क्रिस गेल शून्य  पर आउट हो गए. गेल ने दो दिन पहली ही इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड शतक लगाया था.

रसेल टी20 में एक बहुत ही खास खिलाड़ी माने जाते हैं. इसी साल आईपीएल में उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली थी. लेकिन वे अपनी टीम को फाइनल में नहीं पहुंचा सके थे. उन्हें मुबई की टीम ने हरयाा था. जबकि उससे एक मैच पहले ही उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर ही कोलकाता ने मुंबई को ही हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी.
(इनपुट आईएएनएस)