एंड्रयू साइमंड्स को लेकर बड़ा खुलासा, साथी खिलाड़ी बोला- इंग्लैंड के लिए चाहते थे खेलना
Advertisement

एंड्रयू साइमंड्स को लेकर बड़ा खुलासा, साथी खिलाड़ी बोला- इंग्लैंड के लिए चाहते थे खेलना

ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने इंग्लैंड के लिए खेलने के बारे में सोचा था, क्योंकि उनके पास यूके का पासपोर्ट था. 46 वर्षीय साइमंड्स की इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना के दौरान मौत हो गई थी.

एंड्रयू साइमंड्स (फाइल फोटो)

Andrew Symonds: इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के नए कोच मैथ्यू मॉट ने खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने इंग्लैंड के लिए खेलने के बारे में सोचा था, क्योंकि उनके पास यूके का पासपोर्ट था. 46 वर्षीय साइमंड्स की इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना के दौरान मौत हो गई थी.

क्रिकेट 365 डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, "उन्होंने (साइमंड्स) निश्चित रूप से इस पर (इंग्लैंड के लिए) विचार किया था, इस बार में मॉट ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली को शुक्रवार को दिवंगत क्रिकेटर के लिए पब्लिक मेमोरियल सर्विस में बताया.

मॉट से जब 1995 के अंत में बर्मिघम में जन्मे क्रिकेटर को मिले प्रस्ताव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "यह (प्रस्ताव) उनके लिए बहुत लुभावना था, मूल रूप से उनके पास एक अच्छा अवसर था और उनके माता-पिता भी वहीं से थे. लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने को बेताब थे, क्योंकि यह उनका बचपन का सपना था."

वास्तव में, काउंटी टीम ग्लूस्टरशायर ने साइमंड्स को गैर-विदेशी खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया था और तत्कालीन 19 वर्षीय साइमंड्स ने सीजन में चार शतक बनाए और उन्हें इंग्लैंड ए टीम में पाकिस्तान के दौरे के लिए खेलने की पेशकश की गई थी.

अपने पहले काउंटी मैच में खेली थी धमाकेदार पारी

अपने पहले काउंटी मैच में साइमंड्स ने अगस्त 1995 में ग्लेमोर्गन के खिलाफ अपने 254 नाबाद में 16 छक्के लगाए, जब तक कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस महीने की शुरुआत में डरहम के लिए खेलते हुए रिकॉर्ड नहीं तोड़ा था. इस बारे में रिपोर्ट में कहा गया है.

साइमंड्स ने नासिर हुसैन की कप्तानी वाली टीम के लिए खेलने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और इसके बजाय ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की घोषणा की. वह एक साल बाद उनकी ए टीम में शामिल हो गए थे.

साइमंड्स के ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व साथी डेरेन लेहमन ने कहा कि इंग्लैंड दिवंगत क्रिकेटर का पसंदीदा स्थान बना रहा. लेहमन ने कहा, "उन्हें इंग्लैंड का दौरा करना पसंद था, वहां खेलना अच्छा लगता था. साइमंड्स सबसे अच्छे खिलाड़ी थे, जिसे मैंने कभी कोचिंग दी थी." लेहमन ने साइमंड्स को कोचिंग दी थी जब यह जोड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की टीम डेक्कन चार्जर्स के साथ थी.

 

 

Trending news