Ashes 2019: इंग्लैंड ने 5वें टेस्ट के टीम घोषित की, स्टोक्स की फिटनेस ने बढ़ाई चिंता
X

Ashes 2019: इंग्लैंड ने 5वें टेस्ट के टीम घोषित की, स्टोक्स की फिटनेस ने बढ़ाई चिंता

मेजबान इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से 1-2 से पिछड़ चुकी है. 

Ashes 2019: इंग्लैंड ने 5वें टेस्ट के टीम घोषित की, स्टोक्स की फिटनेस ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड ने एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट हारने के साथ ही ट्रॉफी भी गंवा दी है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट ओवल मैदान पर खेला जाना है. मैच 12 सितंबर से खेला जाना है. इस मैच के लिए इंग्लैंड (England) ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि पांचवें टेस्ट से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की फिटनेस को परखना होगा. 

ऑस्ट्रेलिया ने चौथा टेस्ट मैच 185 रन से जीतकर एशेज ट्रॉफी (Ashes 2019) पर कब्जा बरकरार रखा है. अब इंग्लैंड आखिरी टेस्ट मैच जीतकर इस सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगा. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है. उसने पहला टेस्ट जीता था. दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स कंधे में चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे. जबकि हेडिंग्ले टेस्ट में स्टोक्स ने अकेले दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी. ऐसे में उनकी चोट इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब बन गई है. अगर स्टोक्स गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हुए तो वे टीम में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे.  उन्होंने तीसरे टेस्ट में 135 रन की पारी खेली थी. 

आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीमः जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, जो डेनली, जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर, क्रेग ओवर्टन, जैक लीच. 

Trending news