close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES: ऑस्ट्रेलिया को मिला 399 रन का लक्ष्य, मैच का नतीजा निकलना तय

ASHES:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य मिला है.

ASHES: ऑस्ट्रेलिया को मिला 399 रन का लक्ष्य, मैच का नतीजा निकलना तय
इंग्लैंड कीओवल टेस्ट में जीत की संभावनाएं बढ़ गई हैं. (फोटो: IANS)

लंदन: इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज (Ashes Sereis) के आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा है. द ओवल मैदान पर अपनी पहली पारी में 294 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) (62-6) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया की पहली पारी 225 रनों पर सीमित कर दी थी. इसमें स्टीव स्मिथ के 80 रन शामिल थे. इसके बाद इंग्लैंड ने जो डेनले ( Joe Denley) (94) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) (67) की धारदार बल्लेबाजी की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 329 रन बनाए. 

चौथे दिन का खेल शुरू होते ही इंग्लैंड की टीम पांच और ओवर ही खेल सकी. पहले जोफ्रा आर्चर (3) को पैट कमिंस ने विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों लपकवाया और उसके बाद जोश हेजलवुड ने नाथन लॉयन की गेंद पर जैक लीच (9) को लपका और इंग्लैंड की पारी 329 रन पर आउट हो गई.  स्टुअर्ट ब्रॉड 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे. 

इससे पहले मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड दूसरी पारी में 69 रनों के साथ उतरी थी. और दिन का खेल खत्म होने तक 382 रन तक की बढ़त ले चुकी थी. तीसरे दिन का खेल का खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट खोकर 313 रन बना लिए थे. स्टोक्स ने 115 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. उन्होंने अपने करियर का 19वां अर्धशतक जमाया और डेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की. स्टोक्स के आउट होने के बाद डेनले भी आउट होकर करियर के अपने पहले शतक से चूक गए. उन्होंने 206 गेंदों की शानदार पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. डेनले ने अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में नेथन लॉयन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि पैट कमिंस, पीटर सिडल और मिशेल मार्श को दो-दो सफलता मिली. ऑस्ट्रेलिया के 399 रन चौथे दिन के बाकी बचे 85.3 तथा अंतिम दिन के 90 ओवरों में बनाने हैं. सीरीज में अभी आस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है.
(इनपुट आईएएनएस)