close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रीढ़ की हड्डी की समस्या से जूझ रहा ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज, करानी पड़ सकती है सर्जरी

भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या भी पीठ की समस्या के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. 

रीढ़ की हड्डी की समस्या से जूझ रहा ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज, करानी पड़ सकती है सर्जरी
ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरनडॉर्फ (बीच में) का वनडे करियर अभी शुरू ही हुआ है. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ (Jason Behrendorff) करियर की शुरुआत में ही चोट के शिकार हो गए हैं. वे अपनी इस समस्या से निपटारा पाने के लिए रीढ़ की हड्डी की सर्जरी कराएंगे. इसी कारण वे इस साल घरेलू सीजन में नहीं खेल पाएंगे. बेहरनडॉर्फ अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे और वहीं सर्जरी कराएंगे जहां 2017 में जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) ने कराई थी. बेहरनडॉर्फ आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं. 

29 साल के जेसन बेहरनडॉर्फ ने 2019 में ही वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है. हालांकि, वे अपने बेहतरीन खेल की वजह से ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाजों में शामिल हो चुके हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो वेबसाइट ने बेहरनडॉर्फ के हवाले से लिखा है, ‘दुर्भाग्यवश, मुझे भी पिछले कुछ वर्षों से चोट की समस्या है. हमने काफी चीजें आजमाईं, लेकिन चोट हमेशा वापस आ जाती है. काफी सोच विचार के बाद हमने फैसला लिया है कि सर्जरी कराना ही सही होगा.’ बेहरनडॉर्फ का अगले साल आईपीएल में खेल पाना भी मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट फैन्स ने हार्दिक पांड्या से कहा, अहंकार तुम्हें ले डूबेगा, तमीज सीख...

जेसन बेहरनडॉर्फ ने कहा कि उन्होंने इस मामले में पहले पैटिनसन और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड से बात की है और उनसे सर्जरी से उबरने के अनुभव को जाना है. उन्होंने कहा, ‘मैं सर्जरी को लेकर काफी खुश हूं. मैंने कुछ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से बात की है जिन्होंने यह सर्जरी कराई थी. वे सब इसके परिणाम को लेकर काफी सकारात्मक थे.’ पैटिनसन के अलावा बॉन्ड और मैट हेनरी ने भी यह सर्जरी कराई है. 

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि दुनियाभर के तेज गेंदबाज पीठ और कमर की चोट से परेशान रहे हैं. भारतीय क्रिकेटरों में ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इसी तरह की समस्या के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पीठ की चोट की समस्या से निजात पाने के लिए सर्जरी कराई है.