AUSvsSL: जो बर्न्‍स और ट्रेविस हेड ने कराई 28 रन पर 3 विकेट गंवाने वाले ऑस्ट्रेलिया की वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है.

AUSvsSL: जो बर्न्‍स और ट्रेविस हेड ने कराई 28 रन पर 3 विकेट गंवाने वाले ऑस्ट्रेलिया की वापसी
25 साल के ट्रेविस हेड ने 161 रन की पारी खेली. यह उनका पहला टेस्ट शतक है. (फाइल फोटो)

कैनबरा: जो बर्न्‍स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की शानदार साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. उसने मनुका ओवल मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है. ओपनर जो बर्न्स अब भी नाबाद हैं, जबकि हेड आउट हो चुके हैं. स्टंप्स के समय जो बर्न्स के साथ कुर्टिस पैटरसन 25 रन बनाकर नाबाद थे.   

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार (1 फरवरी) को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उसका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखाई देने लगा जब उसने 28 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में मार्कस हैरिस (11), उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लैबुशेन (6) के विकेट शामिल हैं. मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा को विस्वा फर्नांडो ने आउट किया.लैबुशेन को चमीका करुणारत्ने ने आउट किया.  

ओपनर जो बर्न्‍स और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 308 रन की बेहतरीन साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. जो बर्न्‍स का टेस्ट में यह चौथा शतक है. इसके अलावा उनकी यह सर्वश्रेष्ठ पारी भी है. बर्न्‍स अब तक 243 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 26 चौके लगाए हैं.

25 साल के ट्रेविस हेड का यह पहला शतक है. उन्होंने 204 गेंदों की शतकीय पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया. श्रीलंका की ओर से विस्वा फर्नांडो को अब तक तीन और चमीका करुणारत्ने को एक विकेट मिला है. 

(इनपुट: आईएएनएस)