PAK vs BAN: बाबर आजम ले रहे संन्यास, करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल, क्या है सच?
Advertisement
trendingNow12413376

PAK vs BAN: बाबर आजम ले रहे संन्यास, करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल, क्या है सच?

Pakistan vs Bangladesh: बाबर आजम, जो महीनों से बुरे वक्त से गुजर रहे हैं. कभी कप्तानी को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी क्लास लगती है तो कभी उनके फ्लॉप शो पर बवाल होता है. लेकिन इस बार महज 29 साल की उम्र में उनकी रिटायरमेट के चर्चे तेज हो गए हैं. इसके पीछे का सच क्या है आईए जानते हैं. 

 

Babar Azam

Babar Azam Retirement: बाबर आजम, जो महीनों से बुरे वक्त से गुजर रहे हैं. कभी कप्तानी को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी क्लास लगती है तो कभी उनके फ्लॉप शो पर बवाल होता है. लेकिन इस बार महज 29 साल की उम्र में उनकी रिटायरमेट के चर्चे तेज हो गए हैं. इसके पीछे का सच क्या है आईए जानते हैं. पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों सीरीज में शर्मनाक हार क सामना करना पड़ा. यह सीरीज बाबर आजम के लिए भी किसी बुरे सपने जैसी साबित हुई. 

फ्लॉप रहे बाबर

बाबर आजम टेस्ट में लंबे समय से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बाबर का बल्ला खामोश नजर आया और चारो पारियों में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला. जिसके चलते वे ट्रोल आर्मी के हत्थे चढ़ गए. उनके संन्यास के ऐलान की अफवाहों ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया. कई प्रशंसकों ने पाकिस्तान के क्रिकेटर के फर्जी विदाई संदेश साझा किए. जिससे कई लोगों को लगा कि हार के बाद बाबर आजम क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं. 

रिटायरमेंट लेटर वायरल

बाबर आजम का रिटायरमेंट लेटर सोशल मीडिया पर वायरल रहा. कुछ में रिटायरमेंट लेटर पर बाबर के नकली अंगूठे का निशान भी दिखाया गया. बाबर की आलोचना इतनी अधिक हो गई है कि पाकिस्तान के टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी को उनके लिए ढाल बनना पड़ा. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बाबर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं. मुझे लगता है वो बड़ी पारी के करीब हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि हम बाबर को जल्द ही कुछ बड़े रन बनाते हुए देखेंगे. शायद वह अपनी शुरुआत को भुना नहीं पाए हैं.'

ये भी पढ़े.. PAK vs BAN: पाकिस्तान ही नहीं.. इन टीमों के साथ उलटफेर कर चुकी बांग्लादेश, रोहित शर्मा को रेड अलर्ट

लगातार जारी बाबर का फ्लॉप शो

पाकिस्तान ने 2023 के अंत में पाकिस्तान ने तीन टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. यहां पाक टीम को कंगारुओं के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. बाबर को सिर्फ फैंस ने ही नहीं बल्कि दिग्गज खिलाड़ियों ने भी उन्हें लताड़ा. तीन टेस्ट के दौरान, बाबर ने 21 की औसत से 126 रन बनाए. टी20 विश्व कप से पहले, पाकिस्तान ने चार टी20 मैच खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा किया. यहां बाबर के बल्ले से दो मैचों में 68 रन निकले. टी20 वर्ल्ड कप में भी बाबर आजम फ्लॉप दिखे और 122 रन बनाने में ही कामयाब हुए.

Trending news