बेयरस्टो-सैम करेन ने कराया पैसा वसूल, उनादकट-शिवम फ्लॉप, जानें IPL-12 के महंगे खिलाड़ियों केे हाल
X

बेयरस्टो-सैम करेन ने कराया पैसा वसूल, उनादकट-शिवम फ्लॉप, जानें IPL-12 के महंगे खिलाड़ियों केे हाल

बेंगलुरू, राजस्थान और पंजाब ने पिछले साल दिसंबर में जिन खिलाड़ियों पर सबसे बड़ी बोली लगाई थी, वे अब तक फ्लॉप चल रहे हैं. 

बेयरस्टो-सैम करेन ने कराया पैसा वसूल, उनादकट-शिवम फ्लॉप, जानें IPL-12 के महंगे खिलाड़ियों केे हाल

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (IPL-12) शुरू हुए 10 दिन हो चुके हैं. इन 10 दिनों में सभी टीमों ने तीन-तीन मैच खेल लिए हैं. चेन्नई ने अपने तीनों मैच जीते हैं. जबकि, बेंगलुरू और राजस्थान अपने तीनों मैच हार चुके हैं. इसके साथ ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बात होने लगी है. सबसे अधिक चर्चा उन खिलाड़ियों की हो रही है, जो आईपीएल 2019 (IPL 2019) के लिए हुई नीलामी में सबसे महंगे बिके थे. इनमें से कुछ खिलाड़ी बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कुछ ने बेहद निराश किया है. 

आईपीएल 2019 के लिए पिछले साल दिसंबर में नीलामी हुई थी. इसमें जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती को सबसे अधिक कीमत मिली थी. उनादकट को राजस्थान और वरुण को पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. दिल्ली ने कॉलिन इंग्राम (6.4 करोड़) और चेन्नई ने मोहित शर्मा (5 करोड़) पर सबसे अधिक बोली लगाई थी. कोलकाता ने कार्लोस ब्रैथवेट (5 करोड़) और मुंबई ने बरिंदर सिंह सरां (3.4 करोड़) पर सबसे बड़ा दांव खेला था. इसी तरह विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू की टीम ने शिवम दुबे (5 करोड़) और हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (2.2 करोड़) के लिए इस साल की नीलामी में सबसे अधिक कीमत चुकाई थी. 

चेन्नई, कोलकाता, मुंबई ने महंगे सितारों को मौका ही नहीं दिया
स्पष्ट है, ये सभी (उनादकट, वरुण, इंग्राम, मोहित, ब्रैथवेट, बरिंदर, शिवम और बेयरस्टो) आईपीएल 2019 की नीलामी की अपनी-अपनी टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. अब इनके प्रदर्शन की बात करते हैं. प्रदर्शन से पहले बता दें कि इन आठ खिलाड़ियों में से तीन (मोहित शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट और बरिंदर सिंह सरां) को अब तक मैदान पर उतरने का मौका ही नहीं मिला है. यानी, इन खिलाड़ियों को नीलामी में बड़ी रकम तो मिल गई, लेकिन वे अपनी टीमों के शुरुआती प्लान का हिस्सा नहीं हैं. लगता है कि चेन्नई, कोलकाता और मुंबई ने इन तीनों को अपनी बेंच स्ट्रेंथ मजबूत रखने के लिए टीम में शामिल किया है. 

हैदराबाद और दिल्ली का दांव कामयाब
अब उन पांच खिलाड़ियों की बात करते हैं, जिन्हें दिसंबर में उनकी फ्रेंचाइजी ने सबसे अधिक बोली लगाकर खरीदा था और उन्हें खेलने का मौका भी मिल रहा है. इनमें से हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो सुपर फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अब तक तीन मैचों में 66 की औसत से 198 रन बना दिए हैं. इसमें एक शतक भी शमिल है. दिल्ली के अफ्रीकी बल्लेबाज कॉलिन इंग्राम ने चार मैचों में 24.25 की औसत और 138.57 के स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाए हैं. यानी, इंग्राम का प्रदर्शन औसत कहा जा सकता है.  

जयदेव उनादकट, शिवम और वरुण फ्लॉप 
राजस्थान ने जिस खिलाड़ी (जयदेव उनादकट) पर सबसे बड़ी बोली लगाई थी, वह अब तक उसका सबसे महंगा गेंदबाज साबित हुआ है. उन्होंने महज तीन मैचों में 124 रन लुटा दिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 12 से अधिक है. चेन्नई के कप्तान धोनी और जडेजा ने पिछले मैच में उनके एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे. पंजाब के वरुण चक्रवर्ती अभी तक एक ही मैच खेला है. उन्होंने इस मैच में तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया था. बेंगलुरू के शिवम दुबे भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. उन्होंने तीन मैचों की दो पारियों में महज 16 रन बनाए हैं और कोई विकेट नहीं ले सके हैं. 

7 करोड़ी सैम करेन ने ली पहली हैट्रिक 
इस चर्चा में हम सैम करेन को भी शामिल कर सकते हैं. इंग्लैंड के इस 20 साल के ऑलराउंडर को पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. यह नीलामी में तीसरा सबसे बड़ा दांव था. पंजाब का यह दांव चल निकला है. सैम करेन ने सोमवार को दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने ओपनिंग बैटिंग करते हुए 10 गेंदों पर 20 रन की पारी भी खेली. करेन ने अब तक दो मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में छह विकेट लिए हैं और एक पारी में 20 रन बनाए हैं. 

Trending news