BCCI ने दिया PCB को झटका, कहा - एशिया XI में नहीं खेलेगा कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर एशिया XI का हिस्सा नहीं होगा. किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को इसमें आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

BCCI ने दिया PCB को झटका, कहा - एशिया XI में नहीं खेलेगा कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड मार्च में एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच दो टी-20 मैचों का आयोजन करेगा.

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर एशिया XI (Asia XI) का हिस्सा नहीं होगा. किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को इसमें आमंत्रित नहीं किया जाएगा. बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने यह जानकारी दी. दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बांग्लादेश के संस्थापक और 'बंगबंधू' के नाम से मशहूर शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी मनाने जा रहा है और इस अवसर पर वह मार्च में एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच दो टी-20 मैचों का आयोजन करेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि आईसीसी ने इस मैच को आधिकारिक दर्जा दिया है. इस स्थिति में भारत और पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि इस मैच में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा.

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने आईएएनएस से बातचीत में स्पष्ट करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति जहां एशिया एकादश में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलते हैं, यहां उत्पन्न नहीं होगी क्योंकि इसके लिए किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा, "हम इस बात से अवगत हैं कि एशिया एकादश में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं होगा. यही संदेश है और इसलिए, दोनों देशों के खिलाड़ियों का एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है. सौरभ गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया एकादश का हिस्सा होंगे."

हाल के समय में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का माहौल उस समय और बिगड़ गया जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि भारत में सुरक्षा स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली के विचार को बकवास बताया है. गांगुली जब एशिया एकादश और विश्व एकादश मैच के लिए खिलाड़ियों को भेजेंगे तो निश्चित तौर पर उनके दिमाग में ऐसी बातें होंगी.