चीन ने बनाया टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे कम स्कोर का नया रिकॉर्ड

यूएई ने थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट में चीनी महिला टीम को न्यूनतम स्कोर पर समेटा. चीन की सात खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सकीं. 

चीन ने बनाया टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे कम स्कोर का नया रिकॉर्ड
आईसीसी को लोगो. (फाइल फोटो)

बैंकॉक: टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे कम स्कोर का नया विश्व रिकॉर्ड बन गया है. यह अनचाहा रिकॉर्ड चीन की महिला क्रिकेट टीम ने बनाया है. उसकी टीम रविवार को खेले मैच में महज 14 रन पर ऑलआउट हो गई. यह पुरुष और महिला दोनों वर्गों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है. 

थाईलैंड टी20 स्मैश के इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 203 रन का विशाल स्कोर बनाया. उसके लिए भारतीय मूल की ईशा रोहित ओजा ने 82 रन की पारी खेली. वे मैच की टॉप स्कोरर रहीं. चाया मुगल ने 33, नमिता डिसूजा ने 26 और कवीशा इगोडोगे ने 25 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: वनडे सीरीज में वापसी के लिए पूरा जोर लगाने को तैयार है टीम इंडिया

इसके जवाब में चीन की पूरी टीम एक घंटे से भी कम समय में 10 ओवर में न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गई. चीन की तरफ से हान लिली ने सर्वाधिक चार रन बनाए. यिंग झोऊ और झेंग यानलिंग ने तीन-तीन रन बनाए. झेंग चान ने दो रन बनाए. इतने ही रन अतिरिक्त मिले. टीम की सात बललेबाज खाता भी नहीं खोल सकीं. 

महिला टी20 इंटरनेशनल मैच में इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड मैक्सिको के नाम था. उसने पिछले साल ब्राजील के खिलाफ 18 रन बनाए थे. 

सबसे बड़ी जीत का भी रिकॉर्ड बनाया 
यूएई ने चीन पर 189 रन से जीत दर्ज की, जो कि महिला टी20 इंटरनेशनल में नया रिकॉर्ड है. इससे पहले 2018 में नामीबिया ने लीसेथो को 179 रन से हराया था. थाईलैंड टी20 स्मैश में मलेशिया, इंडोनेशिया और म्यांमार की टीमें भी भाग ले रही हैं. 

(इनपुट: भाषा)