Indian Cricket: भारत में 15 अगस्त से शुरू होगा ये क्रिकेट टूर्नामेंट, होगी चौकों-छक्कों की बारिश
Advertisement

Indian Cricket: भारत में 15 अगस्त से शुरू होगा ये क्रिकेट टूर्नामेंट, होगी चौकों-छक्कों की बारिश

ODI World Cup: भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच बड़ा अपडेट सामने आया. भारत में 15 अगस्त से एक और क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा.

Indian Cricket: भारत में 15 अगस्त से शुरू होगा ये क्रिकेट टूर्नामेंट, होगी चौकों-छक्कों की बारिश

Cricket Torunament in India : भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल रिलीज किया जा चुका है. वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच बड़ा अपडेट सामने आया. भारत में 15 अगस्त से एक और क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा.

15 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

जिस क्रिकेट टूर्नामेंट की बात हो रही है, वो बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट है. ये टूर्नामेंट छह साल के बाद फिर से शुरू होगा और इस साल टूर्नामेंट का आयोजन 15 अगस्त से होगा जबकि फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. इससे पहले आखिरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन 2016-17 के सीजन में किया गया था.

4-डे फॉर्मेट में होंगे मैच

इस बार टूर्नामेंट में मैच का आयोजन चार दिवसीय फॉर्मेट में किया जाएगा. ये पहली बार होगा कि 4-डे फॉर्मेट में मुकाबले खेले जाएंगे. यह टूर्नामेंट 28 दिन तक चलेगा. इस टूर्नामेंट में दो स्थानीय टीमों टीएनसीए अध्यक्ष एकादश और टीएनसीए एकादश सहित कुल 12 टीमें भाग लेंगी. अन्य टीमों में भारतीय रेलवे, हरियाणा, बड़ौदा, मुंबई, दिल्ली, केरल, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और बंगाल शामिल हैं.

हर ग्रुप में 3-3 टीम

टीमों को चार ग्रुप में बांटा जाएगा जिसमें प्रत्येक में 3-3 टीमें होंगी. प्रत्येक ग्रुप से टॉप पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टूर्नामेंट की घोषणा करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा, ‘बुची बाबू टूर्नामेंट कई भारतीय क्रिकेटरों के लिए मील का पत्थर रहा है. इस टूर्नामेंट को पुनर्जीवित करना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है.’

Trending news