कोलकाता: बल्लेबाजी करके लौट रहा था क्रिकेटर, अचानक मैदान पर गिरा; मौत

युवा बल्लेबाज बैटिंग करने के बाद अपने टेंट की ओर जा रहा था और अचानक गिर पड़ा.

कोलकाता: बल्लेबाजी करके लौट रहा था क्रिकेटर, अचानक मैदान पर गिरा; मौत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता: क्लब के युवा क्रिकेटर की बुधवार को मैत्री मैच के दौरान मैदान पर गिरने से मौत हो गई. सोनू यादव (22 वर्ष) बंगाल क्रिकेट संघ की दूसरी डिवीजन लीग में बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब की ओर से खेलते हैं. वह बाटा क्लब मैदान पर एक मैच में खेल रहे थे.

मैदान पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह विकेटकीपर बल्लेबाज बल्लेबाजी करने के बाद अपने टेंट की ओर जा रहा था और अचानक गिर पड़ा. उसे जल्द ही एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया.

क्लब अधिकारी श्यामल बनर्जी ने कहा, "मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि सोनू अब नहीं रहा. वह काफी प्रतिभाशाली था. मुझे इस खबर की दोपहर में जानकारी हुई. सुना कि सोनू दोस्तों के साथ खेल रहा था क्योंकि क्लब का कोई मैच नहीं था." युवा क्रिकेटर के मौत के कारण का अभी पता नहीं चल सका है.

कुछ साल पहले बंगाल के एक जूनियर खिलाड़ी अनीकेत शर्मा की मैदान पर गिरकर मौत हो गई थी. इसके अलावा 2015 में भी बंगाल के क्रिकेटर अंकी केसरी मैच की भी दौरान फील्डिंग करते हुए साथी खिलाड़ी से टकराने के बाद मौत हो गई थी. केसरी को मैदान में हुए हादसे के बाद अस्पताल ले जाया गया जिसके तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई.

VIDEO : क्रिकेट के मैदान पर हुए इन हादसों को देखकर अटक गईं सांसें
केसरी ने बंगाल की अंडर 19 टीम का नेतृत्व किया था. वहीं साल भर पहले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फ्लिप ह्यूज की भी बाउंसर गेंद सिर पर लगने बाद घायल होकर तीन दिन बाद अस्पताल में जान खो बैठे थे.

बीच मैदान में क्रिकेट खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत, VIDEO VIRAL

भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रमन लांबा का निधन भी 1998 में क्लब मैच के दौरान ढाका में क्षेत्ररक्षण करने के दौरान सर पर गेंद लगने से हुआ.  इन घटनाओं के अलावा भी कई क्रिकटरों को मैदान में हुए हादसों की वजह से जान से हाथ धोना पड़ा है.