अकेला ही सेना के बराबर है भारत का ये खतरनाक गेंदबाज, सेलेक्टर्स ने अचानक टेस्ट टीम में चुना
Advertisement
trendingNow12421162

अकेला ही सेना के बराबर है भारत का ये खतरनाक गेंदबाज, सेलेक्टर्स ने अचानक टेस्ट टीम में चुना

Team India Squad Announced: बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने अचानक एक मैच पलटने वाले गेंदबाज को भारत की टेस्ट टीम में चुना है. भारत का ये खतरनाक गेंदबाज अकेला ही सेना के बराबर है. 

अकेला ही सेना के बराबर है भारत का ये खतरनाक गेंदबाज, सेलेक्टर्स ने अचानक टेस्ट टीम में चुना

Team India Squad Announced: बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने अचानक एक मैच पलटने वाले गेंदबाज को भारत की टेस्ट टीम में चुना है. भारत का ये खतरनाक गेंदबाज अकेला ही सेना के बराबर है. जब पिच पर ये गेंदबाज बॉलिंग करने के लिए उतरता है तो वह शेर की तरह बल्लेबाजों का शिकार करता है. ये गेंदबाज मानों तबाही का दूसरा नाम है. लगभग हर मैच में ये धाकड़ गेंदबाज अहम मौके पर अपनी टीम को विकेट चटकाकर देता है. वर्ल्ड क्रिकेट में इस गेंदबाज का बहुत नाम है और उसे टूर्नामेंट जिताने वाला गेंदबाज कहा जाता है.

अकेला ही सेना के बराबर है भारत का ये खतरनाक गेंदबाज

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार यह बॉलर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया की जान जसप्रीत बुमराह हैं. जसप्रीत बुमराह जून में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद एक बार फिर क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे. BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए चुना है. जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा के सबसे घातक हथियार हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में ये धाकड़ बॉलर 397 विकेट हासिल कर चुका है. इस मैच विनर गेंदबाज की मौजूदगी से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाती है. जसप्रीत बुमराह की टक्कर का कोई भी गेंदबाज पूरी दुनिया में नहीं है.

सेलेक्टर्स ने अचानक टेस्ट टीम में चुना

मोहम्मद शमी टेस्ट टीम में जगह बनाने में विफल रहे. हालांकि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम में वापस आ गए हैं और उम्मीद है कि वह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अक्टूबर-नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ और टेस्ट मैच खेलेंगे. वह आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान खेले थे. तेज तर्रार गेंद, खतरनाक बाउंसर्स और पंजातोड़ यॉर्कर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सबसे बड़ा गहना है. दुनियाभर के बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह का वो खौफ है, जो किसी शेर को देख लेने पर किसी भी इंसान को होता है. जसप्रीत बुमराह दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले एक कदम आगे रहते हैं.

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में मचाया कहर

जसप्रीत बुमराह दुनिया के किसी भी मैदान पर विकेट चटकाने की क्षमता रखते हैं. जसप्रीत बुमराह ने 23 जनवरी 2016 को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. 30 साल के जसप्रीत बुमराह ने 36 टेस्ट मैचों में 159 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 10 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 86 रन देकर 9 विकेट है. 89 वनडे मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 149 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह ने वनडे क्रिकेट में 2 बार पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है. वनडे क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 19 रन देकर 6 विकेट है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 70 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 7 रन देकर 3 विकेट है.

Trending news