close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मलिंगा ने लिया संन्यास, श्रीलंका के कप्तान बोले, 'अब हमें उनका विकल्प खोजना होगा'

रिटायरमेंट मैच में भी मलिंगा की यॉर्कर का जादू चला. उन्होंने 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन रखते हुए 38 रन देकर 3 विकेट झटके. 

मलिंगा ने लिया संन्यास, श्रीलंका के कप्तान बोले, 'अब हमें उनका विकल्प खोजना होगा'
श्रीलंकाई टीम ने अपने बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विजयी विदाई दी.

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 91 रनों हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने अपने बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विजयी विदाई दी. रिटायरमेंट मैच में भी मलिंगा की यॉर्कर का जादू चला. उन्होंने 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन रखते हुए 38 रन देकर 3 विकेट झटके. जीत के बावजूद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने थोड़ा निराश नजर आए. 

उन्होंने मलिंगा की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को मलिंगा का विकल्प खोजना होगा. उन्होंने कहा, "हमने उन्हें (मलिंगा को) जीत का तोहफा दिया, यह अच्छा रहा. हमें उनकी हर वक्त जरूरत पड़ी. हमें अब उनकी जगह कोई दूसरा गेंदबाज खोजने की जरूरत होगी. उन्होंने श्रीलंका के लिए बहुत अच्छी क्रिकेट खेली. जब भी मैंने उन्हें गेंद थमाई, उन्होंने विकेट निकाला. निराश नहीं किया. हम माली (मलिंगा का प्यार का नाम) को बहुत मिस करेंगे. हालांकि वह अभी भी टी-20 खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि वह श्रीलंका के लिए वर्ल्प कप उठाएंगे." 

उधर, मैच के बाद मलिंगा ने भावुक स्वर में कहा, "मुझे लगता है कि यह सही वक्त है जब मुझे रिटायर हो जान चाहिए. मैं पिछले 15 साल से देश के लिए क्रिकेट खेल रहा हूं. मुझे लगता है कि यह सही समय है जब मुझे आगे बढ़ जाना चाहिए क्योंकि हमें 2023 के हिसाब से तैयारी करनी है. इसी के मद्देनजर मुझे लगा कि मेरा टाइम ओवर हो गया है." 

2004 में यूएई के खिलाफ डेब्यू करने वाले मलिंगा ने कहा, "जीत बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि हम युवा टीम हैं और हमेशा जीतना चाहते हैं. कप्तान ने मेरे पूरे करियर के दौरान मुझसे विकेट की उम्मीद की, मैंने हमेशा बेहतर कोशिश की, इसलिए मैं सफल भी रहा. अब इन युवा गेंदबाजों को मैच जिताऊ प्रदर्श्न करना है ताकि लोग कहे- वह मैच विनर है." 

वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज  
यह मैच मलिंगा का आखिरी मैच था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत के अनिल कुंबले को पीछे किया है. कुंबले के वनडे में 337 विकेट हैं जबकि मलिंगा ने अपने वनडे करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया है.