Dinesh Karthik : IPL में धूम मचाने के बाद T20 WC के लिए उड़ान भरेंगे दिनेश कार्तिक, इस भूमिका में आएंगे नजर
Advertisement
trendingNow12261956

Dinesh Karthik : IPL में धूम मचाने के बाद T20 WC के लिए उड़ान भरेंगे दिनेश कार्तिक, इस भूमिका में आएंगे नजर

आरसीबी के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से रिटायरमेंट ले ली है. आईपीएल 2024 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच एलिमिनेटर उनका आखिरी मैच था. इस सीजन में बल्ले से गदर मचाने वाले कार्तिक अब टी20 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेरेंगे.

Dinesh Karthik : IPL में धूम मचाने के बाद T20 WC के लिए उड़ान भरेंगे दिनेश कार्तिक, इस भूमिका में आएंगे नजर

ICC T20 World Cup Commentary Panel List: 1 जून 2024 से शुरू होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया गया है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में होने वाले इस मेगा इवेंट में रवि शास्त्री, नासिर हुसैन, इयान स्मिथ, मेल जोन्स, हर्षा भोगले और इयान बिशप जैसे दिग्गज कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे. दिनेश कार्तिक का भी नाम इस लिस्ट में हैं. आईपीएल 2024 में बल्ले से गदर मचाने के बाद कार्तिक अमेरिका की उड़ान भरने के लिए तैयार हैं. बता दें कि दिनेश कार्तिक पहले भी कमेंट्री पैनल का हिस्सा रहे हैं.

ICC ने जारी की लिस्ट

ICC ने एक बयान जारी करते हुए कमेंट्री पैनल में शामिल होने वाले नामों का खुलासा किया. ICC ने लिखा, 'कमेंट्री टीम का नेतृत्व रवि शास्त्री, नासिर हुसैन, इयान स्मिथ, मेल जोन्स, हर्षा भोगले और इयान बिशप जैसे दिग्गज कर रहे हैं. वहीं, टीम में दिनेश कार्तिक, एबोनी रेनफोर्ड-ब्रेंट, सैम्युएल बद्री, कार्लोस ब्रैथवेट, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच और लिसा स्टालेकर जैसे पूर्व पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भी शामिल होंगे.'

पाकिस्तानी दिग्गजों के भी नाम

कमेंट्री पैनल लिस्ट में पाकिस्तानी दिग्गजों के नाम भी शामिल हैं. पूर्व वनडे वर्ल्ड कप विजेता रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर, मैथ्यू हेडन, रमीज राजा, इयोन मोर्गन, टॉम मूडी और वसीम अकरम भी आगामी टूर्नामेंट में अपना एक्सपर्ट एनालिसिस देंगे. इनके अलावा टीम में अन्य बड़े नामों में डेल स्टेन, ग्रीम स्मिथ, माइकल एथरटन, वकार यूनिस, साइमन डूल, शॉन पोलक और केटी मार्टिन भी शामिल हैं.

कार्तिक ने जाहिर की खुशी

कमेंट्री पैनल में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'यह टूर्नामेंट कई मायनों में अलग होगा, जो इसे और भी रोमांचक बनाता है. 20 टीमों, 55 मैचों और कुछ नए स्थानों के साथ, यह एक रोमांचक संयोजन है और मैं इसमें शामिल होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. इतनी उच्च स्तरीय कमेंट्री टीम का हिस्सा बनना एक शानदार एहसास है और जिन खिलाड़ियों के साथ मैंने हाल ही में खेला है उन पर कमेंट्री करना इसे और भी दिलचस्प बनाता है.'

IPL 2024 में गरजा कार्तिक का बल्ला

दिनेश कार्तिक ने हाल ही में आईपीएल 2024 से बाहर हुई आरसीबी को एलिमिनेटर मैच तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. हालांकि, इस नॉकआउट मैच में उनका बल्ला नहीं चला. कार्तिक ने इस सीजन में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 15 मैचों में326 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 187 का रहा. एक मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रन ठोके थे, जो उनका सीजन बेस्ट स्कोर भी रहा.

Trending news