गौतम गंभीर ने फिर कहा- राजनीति ज्वाइन नहीं कर रहा हूं, फैंस बोले- आप भविष्य के CM हो

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि वे सिर्फ रिटायर्ड क्रिकेटर हैं और ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत का इंतजार कर रहे हैं. 

गौतम गंभीर ने फिर कहा- राजनीति ज्वाइन नहीं कर रहा हूं, फैंस बोले- आप भविष्य के CM हो
गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में सक्रिय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: एक महीने पहले ही सक्रिय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर के बारे में लगातार खबरें आती रही हैं कि वे राजनीति ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन दिल्ली के इस क्रिकेटर ने एक बार ऐसी खबरों का खंडन किया है. उन्होंने गुरुवार (3 जनवरी) को ट्वीट कर कहा कि वे रिटायर्ड क्रिकेटर हैं और अन्य भारतीयों की तरह ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत का इंतजार कर रहे हैं. गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन, 147 वनडे 5238 रन और 37 टी20 मैच में 932 रन बनाए हैं. 

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले गौतम गंभीर ने दिसंबर में अपना आखिरी प्रथमश्रेणी मैच खेला था. इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजनीति में हाथ आजमा सकते हैं. उनके ऐसा करने के कारण भी नजर आ रहे थे. वे अक्सर राजनीति और समाज से जुड़े मुद्दों पर ट्वीट कर या अन्य माध्यम से अपनी राय रखते हैं. दूसरा, गौतम गंभीर के संन्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ में पत्र लिखा था. 

Gautam Gambhir

 

संन्यास के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे गौतम गंभीर ने गुरुवार को ट्वीट कर एक बार फिर कई चीजें साफ कर दीं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ऐसी खबरें आती रही हैं कि मैं राजनीति में आ सकता हूं. मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि ऐसी खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. फिलहाल मैं सिर्फ रिटायर्ड क्रिकेटर हूं और आप सबकी तरह ऑस्ट्रेलिया में भारत के सीरीज जीजने का इंतजार कर रहा हूं.’

गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर उनके प्रशंसकों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी. किसी ने उनके इस फैसले का समर्थन किया तो किसी ने उन्हें दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बताया. कुछ ने कहा कि उन्हें राजनीति में जरूर आना चाहिए. वहीं, एक यूजर ने कहा कि आप ऐसी घोषणा ना करें क्योंकि अगर आपने अगर बाद में राजनीति ज्वाइन की तो लोग आपको केजरीवाल कहेंगे. 
 

Gautam Gambhir1

 

गौतम गंभीर के संन्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जब आपने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, तो आपके शुभचिंतक काफी निराश हो गए. लेकिन इस निर्णय से एक नहीं बल्कि आपके जीवन की कई दूसरी पारियां शुरू होगी. आपके पास अन्य पहलुओं पर काम का समय और अवसर होगा, जिसके लिए पहले आपको समय नहीं मिल रहा था.’