IPL और वर्ल्ड कप के बाद कनाडा टी20 लीग में बरसेंगे रन; रसेल-गेल की टीम पर रहेगी नजर
Advertisement

IPL और वर्ल्ड कप के बाद कनाडा टी20 लीग में बरसेंगे रन; रसेल-गेल की टीम पर रहेगी नजर

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग इस साल जुलाई के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी. इस साल होने वाले विश्व कप के कारण इसका शेड्यूल बदला गया है. 

वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट के सबसे कामयाब और लोकप्रिय क्रिकेटर हैं. (फोटो: PTI)

मुंबई: टी20 क्रिकेट और आईपीएल जैसी लीग के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है. क्रिकेटप्रेमियों को आईपीएल-12 की समाप्ति के कुछ दिन बाद ही एक और टी20 लीग देखने को मिलेगी. ग्लोबल टी20 कनाडा लीग (Global T20 Canada) नामक इस लीग में आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, क्रिस लिन, डेविड मिलर, सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी खेलते हुए दिख सकते हैं. 

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के आयोजकों ने शनिवार को बताया कि क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे वेस्टइंडीज के पावर हिटर्स के जुलाई के आखिरी सप्ताह में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है. टूर्नामेंट में दूसरे सत्र में डैरेन सैमी, सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो, क्रिस लिन, लसिथ मलिंगा और डेविड मिलर जैसे मार्की खिलाड़ियों के फिर से खेलने की भी संभावना है. 

लीग के प्रमोटर बॉम्बे स्पोर्ट्स कंपनी के गुरमीत सिंह ने कहा, ‘हमने आईसीसी विश्व कप के कारण टूर्नामेंट की तारीखों को आगे खिसका दिया है. हमें इससे बेहतर तरीके से तैयारी करने का और अधिक समय मिलेगा.’ इस साल 30 मई से 14 जुलाई के बीच आईसीसी विश्व कप खेला जाना है. इसी के कारण ग्लोबल टी20 कनाडा लीग को अपना कार्यक्रम बदलना पड़ा है. 

छह टीमों के इस लीग के पहले सत्र का फाइनल पिछले साल 15 जुलाई को खेला गया था. तब वैंकुवर नाइट्स चैंपियन बना था. इस टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, टिम साउदी जैसे इंटरनेशनल स्टार शामिल थे. 

(भाषा) 

 

Trending news