टूट गया 39 साल का महारिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में जो रूट और हैरी ब्रूक ने रच दिया इतिहास
Advertisement
trendingNow12467095

टूट गया 39 साल का महारिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में जो रूट और हैरी ब्रूक ने रच दिया इतिहास

Pakistan vs England 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रूक ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गदर मचा दिया. मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ हैरी ब्रूक और जो रूट का भयंकर तूफान देखने को मिला है.

टूट गया 39 साल का महारिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में जो रूट और हैरी ब्रूक ने रच दिया इतिहास

Pakistan vs England 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रूक ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गदर मचा दिया. मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ हैरी ब्रूक और जो रूट का भयंकर तूफान देखने को मिला है. इन दोनों ही बल्लेबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने-अपने दोहरे शतक पूरे किए. इसी के साथ ही जो रूट और हैरी ब्रूक ने इतिहास रच दिया है.

टूट गया 39 साल का महारिकॉर्ड

हैरी ब्रूक और जो रूट ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में 39 साल पुराना महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. 1985 के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने एक ही टेस्ट पारी के दौरान अपने-अपने दोहरे शतक पूरे किए हैं. लंच ब्रेक तक जो रूट ने 368 गेंदों में 259 रन बना लिए हैं. वहीं, हैरी ब्रूक 257 गेंदों में 218 रन बनाकर नाबाद हैं. हैरी ब्रूक और जो रूट के बीच चौथे विकेट के लिए 409 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. लंच ब्रेक तक पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 130 ओवर में 3 विकेट पर 658 रन बना लिए थे.

जो रूट और हैरी ब्रूक ने रच दिया इतिहास

जो रूट और हैरी ब्रूक ने एक ही टेस्ट पारी के दौरान अपने-अपने दोहरे शतक पूरे कर इतिहास रच दिया है. इससे पहले यह कमाल 39 साल पहले 1985 में हुआ था. जनवरी 1985 में भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गैटिंग और ग्रीम फाउलर ने एक ही टेस्ट पारी के दौरान अपने-अपने दोहरे शतक पूरे किए थे. माइक गैटिंग ने 207 रन बनाए थे. वहीं, ग्रीम फाउलर ने 201 रनों की पारी खेली थी. इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 9 विकेट से हराया था.

विदेश में सबसे बड़ी पार्टनरशिप

पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में हैरी ब्रूक और जो रूट मिलकर चौथे विकेट के लिए 409 रनों की पार्टनरशिप कर चुके हैं. इस दौरान इन दोनों ही बल्लेबाजों ने विदेश में खेले गए टेस्ट मैचों में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बना दिया है. हैरी ब्रूक और जो रूट ने जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की 399 रनों की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया, जो इन दोनों बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2016 में खेले गए टेस्ट मैच में बनाई थी.

Trending news